#MadhyaPradesh जीतू पटवारी, उमंग सिंघार और हेमंत कटारे क्या कांग्रेस को 2024 में कामयाबी दिलवा पाएंगे?

#MadhyaPradesh जीतू पटवारी, उमंग सिंघार और हेमंत कटारे क्या कांग्रेस को 2024 में कामयाबी दिलवा पाएंगे?

प्रेषित समय :23:08:03 PM / Sun, Dec 17th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अभिमनोज. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में मिली हार के बाद कांग्रेस ने प्रदेश में कांग्रेस संगठन सहित कई बदलाव किए हैं, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की जगह जीतू पटवारी को एमपी कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्ति किया गया है, तो चौथी बार विधायक बने उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि भिंड के अटेर से विधायक हेमंत कटारे को उपनेता प्रतिपक्ष बनाया गया है.

जिस तरह बीजेपी ने एमपी में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री बना कर जातिगत समीकरण साधने की कोशिश की है, वैसा ही प्रयास कांग्रेस का भी है.
जीतू पटवारी इंदौर के राउ सीट से विधायक थे, हालांकि इस बार वे बीजेपी के मधु वर्मा से चुनाव हार गए है, लेकिन मुख्यमंत्री के क्षेत्र में ही सक्रिय जीतू पटवारी भी ओबीसी से ही हैं, राहुल गांधी के करीबी जीतू पटवारी के पास बेहतर मौका है, यदि वे लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस को कामयाबी दिलाने में सफल होते हैं?
यह उनके लिए संभव भी है, यदि अभी से पूरी ताकत लगा देते हैं, क्योंकि एमपी में कांग्रेस के पास खोने के लिए कुछ खास नहीं है, जबकि बीजेपी के समक्ष लगभग सारी सीटें बचाने की चुनौती है!

उमंग सिंघार धार जिले की गंधवानी सीट से एमएलए हैं, जो आदिवासी समाज से हैं, वे पूर्व उपमुख्यमंत्री जमुना देवी के भतीजे है, तो नेता प्रतिपक्ष रहे सत्यदेव कटारे के पुत्र अटेर विधायक हेमंत कटारे को उपनेता प्रतिपक्ष बनाया गया है, मतलब.... कांग्रेस ने बीजेपी के जातिगत सियासी समीकरण को बेअसर करने का पूरा इंतजाम किया है?

देखना दिलचस्प होगा कि जीतू पटवारी, उनको दी गई बड़ी जिम्मेदारी कैसे निभाते हैं?

Congress @INCIndia
आज @RahulGandhi से मध्य प्रदेश के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष @jitupatwari , CLP लीडर @UmangSinghar और डिप्टी CLP लीडर @HemantKatareMP ने मुलाकात की....

https://twitter.com/INCIndia/status/1736333000374411265

#MadhyaPradesh क्या मध्यप्रदेश कांग्रेस में बदलाव से 2024 में फायदा होगा?

https://palpalindia.com/2023/12/16/madhya-pradesh-Jitu-Patwari-become-MP-Congress-Committee-President-Umang-Singhar-become-Opposition-Leader-Tribal-Leader-2024-Lok-Sabha-elections-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने जीतू पटवारी, उमंग सिंघार को बनाया नेता प्रतिपक्ष..!

मध्यप्रदेश में अब 'मोहन' राज का आगाज, नए मुख्यमंत्री के साथ 2 डिप्टी सीएम ने ली शपथ

#MadhyaPradeshCM डॉ. मोहन यादव नए मुख्यमंत्री, करवट ले रही है मध्यप्रदेश की राजनीति!

#ChiefMinister मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव! हारने वाला भी बेचैन, जीतने वाला भी बेचैन?

#ElectionResults आखिर राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के मामले में देरी क्यों हो रही है?