महाराष्ट्र में आरक्षण की आग फिर भड़की, मराठा प्रदर्शनकारियों ने परिवहन बस को किया आग के हवाले

महाराष्ट्र में आरक्षण की आग फिर भड़की, मराठा प्रदर्शनकारियों ने परिवहन बस को किया आग के हवाले

प्रेषित समय :14:31:03 PM / Mon, Feb 26th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

जालना. महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण आंदोलन उग्र होता जा रहा है. मराठा प्रदर्शनकारियों ने जालना में अंबड तालुका के तीर्थपुरी शहर के छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर राज्य परिवहन की बस में आग लगा दी है. मराठा समुदाय मराठा आरक्षण के मुद्दे पर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा है. एमएसआरटीसी ने कहा है कि महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम ने अगली सूचना तक जालना जिले में बस सेवा बंद कर दी हैं. मराठा आंदोलनकारियों द्वारा कथित तौर पर एक बस में आग लगाए जाने के बाद एसपी जालना के सुझाव पर यह कदम उठाया गया है.

मराठा आंदोलनकारियों द्वारा कथित तौर पर एक बस में आग लगाए जाने के बाद एमएसआरटीसी के अंबड डिपो प्रबंधक द्वारा एक स्थानीय पुलिस स्टेशन में एक पुलिस शिकायत दर्ज की गई है. कार्यकर्ता मनोज जरांगे द्वारा मराठा आरक्षण के लिए चलाए जा रहे आंदोलन के मद्देनजर कानून-व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र के जालना जिले के अंबड तालुका में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

जालना के जिलाधिकारी श्रीकृष्ण पांचाल ने आदेश में कहा कि जरांगे ने रविवार को घोषणा की कि वह मुंबई जाएंगे और मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की अपनी मांग को लेकर आंदोलन करेंगे. इसमें कहा गया है कि ऐसी आशंका है कि लोग उन्हें (मुंबई जाने से) रोकने के लिए जालना के अंतरवाली सरती गांव में आ सकते हैं, जहां कार्यकर्ता भूख हड़ताल कर रहे हैं. आदेश में कहा गया है कि भारी भीड़ के कारण धुले-मुंबई राजमार्ग और आसपास के अन्य इलाकों पर यातायात प्रभावित होने की आशंका है.

बिल पास होने पर भी क्यों कर रहे प्रदर्शन?

इस सप्ताह की शुरुआत में महाराष्ट्र विधानमंडल ने सर्वसम्मति से एक अलग श्रेणी के तहत शिक्षा और सरकारी नौकरियों में मराठों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने वाला एक विधेयक पारित किया था, लेकिन मनोज जरांगे अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के तहत मराठा समुदाय को कोटा देने की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का हार्ट अटैक से निधन

महाराष्ट्र में मोदी को क्या चुनौती दे सकते हैं शरद पवार और उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र: प्रसाद खाने के बाद 300 से ज्यादा बीमार, अस्पताल के बाहर सड़क पर हुआ इलाज

महाराष्ट्र: मराठाओं को बड़ी सौगात, शिक्षा और नौकरियों में 10% आरक्षण का बिल विधानसभा में पास

महाराष्ट्र: राज ठाकरे की मुंबई बीजेपी चीफ से बंद कमरे में हुई बात, ईडी में शामिल होने की अटकलें

महाराष्ट्र के अमरावती में सड़क हादसा, ट्रक-टेम्पो की टक्कर में 4 की मौत, 10 घायल

महाराष्ट्र: स्पीकर बोले NCP के विधायक अयोग्य नहीं है, सभी याचिकाओं को किया खारिज..!

महाराष्ट्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, नांदेड़ साहिब गुरुद्वारा संशोधन एक्ट बिल पर रोक