होलाष्टक के दौरान सोने चांदी की खरीदारी शुभ या अशुभ?

होलाष्टक के दौरान सोने चांदी की खरीदारी शुभ या अशुभ?

प्रेषित समय :21:11:34 PM / Thu, Mar 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

होलाष्टक होली के त्योहार से ठीक पहले आता है. ऐसे में बहुत से लोगों के मन में दुविधा होती है कि हमें नए गहने और वस्त्र खरीदने हैं क्या वो इस दौरान होलाष्टक के दौरान किए जा सकते हैं या नहीं? क्या होलाष्टक में सोने चांदी की खरीद अशुभ साबित होती है? तो चलिए आपके इस सवाल का भी जवाब जान लेते हैं. 

ज्योतिष के अनुसार माना जाता है कि होलाष्टक के ये आठ दिन वो दिन होते हैं जब हिरणकश्यप ने अपने पुत्र को 8 दिनों तक कठोर यातनाएँ दी थी. ऐसे में ये कष्ट के दिन होते हैं. यही वजह है कि इस दौरान जो भी चीज खरीदी जाती है माना जाता है कि उससे व्यक्ति के जीवन में कष्ट और दुख ही आएगा. 

होलाष्टक में अगर कोई भी व्यक्ति सोना या चांदी खरीदता है तो इससे उनके जीवन में दुख आने लगता है. इसके अलावा अगर कोई महिला इसे धारण करती है तो इससे भी उनके जीवन में दुख मंडराने लगता है. यही वजह है कि होलाष्टक में सोना चांदी की खरीद, नया मकान खरीदना, नई गाड़ी खरीदना या कोई भी शुभ मांगलिक कार्य करना वर्जित होता है. 

ज्योतिष के कई जानकार होलाष्टक के इन आठ दिनों की तुलना श्राद्ध के दिनों से भी करते हैं. ऐसे में अगर आप भी कोई नया या शुभ काम करना चाहते हैं तो कुछ दिनों का इंतजार करें और होली की शुरुआत से यानी चैत्र माह के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि से आप शुभ कार्य करना शुरू कर सकते हैं. इसमें आपको सुख सफलता दोनों प्राप्त होगी.

भोज दत्त शर्मा , वैदिक ज्योतिष

Astrology By Bhoj Sharma

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

होलाष्टक से जुड़ी कथा को जानें

होलाष्टक की अवधि साधना एवं अनुष्ठान के लिए बहुत अनुकूल माना गया

होलाष्टक दौरान 8 ग्रह रहेंगे उग्र अवस्था में होने के कारण सावधान रहें

होलाष्टक में कौन-कौन से कार्य नहीं करने चाहिए

होलाष्टक का विचार विषय कहां किस विषय पर भारत देश में लागू होता है!