MP: विक्रांत भूरिया ने छोड़ा युवक कांग्रेस अध्यक्ष का पद, मितेन्द्र दर्शनसिंह को नया अध्यक्ष बनाया गया

MP: विक्रांत भूरिया ने छोड़ा युवक कांग्रेस अध्यक्ष का पद, मितेन्द्र दर्शनसिंह को नया अध्यक्ष बनाया गया

प्रेषित समय :18:06:25 PM / Tue, Apr 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डाक्टर विक्रांत भूरिया ने पद छोड़ दिया है. उन्होने युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को पत्र लिखकर मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी किसी और को देने का अनुरोध किया है. भूरिया का पत्र जारी होने के कुछ देर बाद ग्वालियर के मितेन्द्र दर्शन सिंह को एमपी यूथ कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.

डाक्टर विक्रांत भूरिया ने युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को लिखे पत्र में कहा कि देश इस वक्त लोकतंत्र को बचाने की मुहिम में लगा हुआ है. जिसके लिए हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े व हम सबके नेता राहुल गांधी पूरी शक्ति के साथ देश भर में दौरे व सभाएं कर रहे हैं. इस वक्त प्रत्येक लोकसभा सीट जीतना जितना कांग्रेस के लिए जरुरी है. उससे कहीं ज्यादा इस देश के लोकतंत्र के लिए जरूरी है. चूंकि मेरे पिता कांतिलाल भूरिया रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी हैं. इस कारण मुझे अपना अधितर समय इस लोकसभा क्षेत्र में देना पड़ रहा है. जिसके चलते मैं मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष की भूमिका को पूरे प्रदेश में निभाने में खुद को असहज पा रहा हूं और अपने पद के साथ न्याय नहीं कर पा रहा हूं. आपसे अनुरोध है कि अगर आप किसी और को इस महत्वपूर्ण जवाबदारी के लिए सही समझें तो आप आगे बढ़ें, मैं आपके साथ हूं. संगठन का हित मेरे लिए सर्वोपरि है. विक्रांत भूरिया ने एक्स पर भी लिखा कि पिछले कई दिनों से मैं इस बात पर मंथन कर रहा हूं कि लोकसभा चुनाव के दौरान पिताजी का भी चुनाव होने के कारण मैं मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस संगठन में समय नहीं दे पा रहा हूं. ऐसे में मेरा व्यक्तिगत मानना है कि यह संगठन और संगठन के साथियों के साथ न्याय नहीं होगा. भारतीय युवा कांग्रेस ने मुझ जैसे एक आदिवासी परिवार से ताल्लुक रखने वाले व्यक्ति को संगठन में विभिन्न जिम्मेदारियों सहित प्रदेश अध्यक्ष बनाया फिर विधानसभा का टिकट देकर चुनाव लडऩे का मौका दिया. विधायक भी बनने का मौका दिया, इसके लिए मैं हमारे नेता राहुल गांधी, युवा कांग्रेस राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अलावरु, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी का तहे दिल से धन्यवाद देता हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कल से मध्यप्रदेश में आगाज, उज्जैन में होगा रोड शो

मध्यप्रदेश राज्यसभा के 5 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित, 4 भाजपा-1 सीट कांग्रेस को मिली

मध्यप्रदेश: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है झटका, विवेक तन्खा थाम सकते हैं BJP का दामन

मध्यप्रदेश में 13 फरवरी तक हो सकती है बारिश, जबलपुर, रीवा, सागर संभाग में गिरेगा पानी..!

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना: पानी के बंटवारे को लेकर मध्यप्रदेश-राजस्थान के बीच हुआ समझौता

MP: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शिवराज के संकल्प पर लगाया ब्रेक, कहा राष्ट्र की बराबरी पर मध्यप्रदेश गान नहीं हो सकता, खड़े होना जरुरी नहीं