जबलपुर: संकल्प पत्र के माध्यम से भाजपा ने 2047 तक विकसित भारत बनाने का रोडमैप बनाया: राकेश सिंह

जबलपुर: संकल्प पत्र के माध्यम से भाजपा ने 2047 तक विकसित भारत बनाने का रोडमैप बनाया: राकेश सिंह

प्रेषित समय :20:05:55 PM / Mon, Apr 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. जबलपुर. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 सालों में हर क्षण भारत को श्रेष्ठ बनाने की दिशा में कार्य किया है. इस संकल्प पत्र के माध्यम से भाजपा ने 2047 तक भारत को विकसित बनाने का रोडमैप बनाया है. उक्ताशय की बात लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए होटल नर्मदा जैक्सन सिविल लाइन में कही.

श्री सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने 14 अप्रैलए 2024 को विकसित भारतष् के लिए अपना संकल्प पत्र लॉन्च किया है. लॉन्च कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ,गृहमंत्री  अमित शाह एवं भाजपा का सम्पूर्ण वरिष्ठ नेतृत्व मौजूद था. इस संकल्प पत्र के लिए भाजपा ने पूरे देश में सुझाव संकलन अभियान चलाया. कार्यकर्ताओं के प्रयासों से और देशवासियों के सहयोग से भाजपा ने लगभग 15 लाख सुझाव प्राप्त किये. इनमें से 4 लाख सुझाव नमो एप के माध्यम से एवं शेष वीडियो वैन एवं सुझाव पेटियों के माध्यम से प्राप्त हुए. उन्होंने बताया रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की अगुवाई में घोषणा पत्र समिति ने इन सभी 15 लाख सुझावों को विभिन्न मुद्दों के आधार पर 24 भागों में बांटा गया है. इनके माध्यम से पूरे देश का विकास मोदी की गारंटी है जिसका अर्थ है हर गारंटी पूरी होने की गारंटी. पत्रकार वार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मिकी, नगर अध्यक्ष  प्रभात साहू, ग्रामीण अध्यक्ष सुभाष तिवारी रानू, महापौर जगतबहादुर सिंह अन्नू,  विधायक अशोक रोहाणी, अभिलाष पांडे, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी प्रशांत तिवारी गोलू उपस्थित थे.

प्रधानमंत्री जी ने देशवासियों का दिल जीता-

श्री सिंह ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और देशवासियों का विश्वास जीता है, अपनी साख बनाई है. इस संकल्प पत्र से मध्यप्रदेश में भी टूरिज्म, मेडिकल, शिक्षा सहित कई क्षेत्रों में अपार संभावनाएं बढ़ेंगी.  प्रधानमंत्री श्री मोदी ने जो भी कहा उसे हर हाल में पूरा किया.  देश-प्रदेश के प्रत्येक गरीब को मकान दिया जाएगा. उनके कार्यकाल में 4 करोड़ से अधिक लोगों को पक्के मकान दिए गए हैं. शहरी क्षेत्रए ग्रामीण क्षेत्र हर जगह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को पक्की छत उपलब्ध करवाई गई है.

सैटेलाइन टाउन से होगा विकास-

मंत्री श्री सिंह ने बताया कि संकल्प पत्र में गरीबों की झुग्गी-झोपडिय़ों का भी निदान खोजा गया है. अब सैटेलाइट टाउन का संकल्प लिया गया है. आमतौर पर शहरीकरण तेजी से बढ़ रहा है. शहरों के लिए बनने वाले मास्टर प्लान भी 25 साल को ध्यान में रखकर बनाए जाते हैं. लेकिन अब सैटेलाइट टाउन के जरिए शहर के साथ ही उसके आसपास वाले शहर का भी विकास होगा.

समान नागरिक संहिता-

श्री सिंह ने कहा भारत के संविधान के अनुच्छेद 44 में समान नागरिक संहिता राज्य नीति के निर्देशक सिद्धांतो के रूप में दर्ज की गई है. भाजपा का मानना है कि जब तक भारत में समान नागरिक संहिता को अपनाया नही जाता तब तक महिलाओं को समान अधिकार नही मिलेंगे. भाजपा सर्वश्रेष्ठ परंपराओं से प्रेरित समान नागरिक संहिता बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैए जिसमे उन परंपराओं को आधुनिक समय की जरूरतों के मुताबिक ढाला जा सके.

10 साल में देश और दुनिया में बड़ा है भरोसा-

श्री सिंह ने कहा पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने जो काम किए हैं. उनसे सारी दुनिया में भारत के प्रति भरोसा बढ़ा है. विदेशों में रहने वाले भारतीय आज गौरव की अनुभूति कर रहे हैं. भारत सारी दुनिया में लोकतंत्र की जननी के रूप में स्थापित हुआ है. चाहे राम मंदिर का निर्माण हो, धारा 370 हटाना हो, ट्रिपल तलाक विरोधी कानून या नागरिकता संशोधन कानून हो या फिर महिला आरक्षण बिल हो. मोदी सरकार के इन ऐतिहासिक कामों से भारत विश्व में मानवता की प्रबल पक्षधर शक्ति के रूप में उभरा है. मोदी सरकार के इन कामों ने सारी दुनिया में एक अमिट छाप छोड़ी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर: विवेकानंद नगर में हुआ माँ के नौ रूपों का पूजन, देवी भजनों की हुई शानदार प्रस्तुतियां

एमपी के जबलपुर सहित 15 जिलों में बारिश का अलर्ट, ओले गिरने के आसार

जबलपुर में टीवी डिबेट में बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जमकर चले लात-घूंसे, दोनों दलों के कई लोग घायल

जबलपुर रेल मंडल में भीषण गर्मी में रेल यात्रियों को मिल रहा नि शुल्क शुद्ध एवं ठंडा जल

जबलपुर: रेल कर्मचारी पिता-पुत्र मर्डर मामला, एक माह बाद भी पुलिस के हाथ खाली, बॉयफ्रेंड के साथ बेटी 1 महीने से गायब