JABALPUR: भेड़ाघाट क्षेत्र में हनुमान जी की प्रतिमा खंडित होने से भड़का आक्रोश..!

JABALPUR: भेड़ाघाट क्षेत्र में हनुमान जी की प्रतिमा खंडित होने से भड़का आक्रोश..!

प्रेषित समय :18:47:22 PM / Tue, Apr 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित ग्राम छैड़ी बरोदा भेड़ाघाट में आज उस वक्त ग्रामीण आक्रोशित हो गए. जब उन्होने गांव में हनुमान जी की प्रतिमा को खंडित देखा. देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ लग गई, जिनका कहना था कि हनुमान जन्मोत्सव के दिन इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी. खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी पहुंच गए, जिन्होने ग्रामीणों से चर्चा कर आश्वासन दिया कि मामले में जो भी दोषी होगा, उसे जल्द ही पकड़  लिया जाएगा.

बताया जाता है कि छैड़ी बरोदा स्थित हनुमानजी का मंदिर ग्रामीणों की आस्था का केन्द्र है. जहां पर सुबह से शाम तक लोगों को आना जाना लगा रहता है. आज हनुमान जन्मोत्सव होने के चलते ग्रामीण उत्साहित रहे, विशेष आयोजन की तैयारी भी रही. आज सुबह जब ग्रामीणजन पहुंचे तो देखा कि हनुमानजी की प्रतिमा टूटी पड़ी है. मूर्ति टूटने की खबर भी गांव में आग की तरफ फैल गई. देखते ही देखते सैकड़ों लोग एकत्र हो गए, जिन्होने घटना पर आक्रोश जताते हुए प्रदर्शन शुरु कर दिया. खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी पहुंच गए, जिन्होने समझाइश देते हुए नई प्रतिमा स्थापित कराने की बात कही. वहीं मंदिर के पुजारी का कहना था कि मूर्ति अपने आप कैसे टूट जाएगी यह किसी शरारती तत्व की हरकत है. हालांकि यह तय हुआ कि खंडित मूर्ति को नर्मदा नदी में जल विहार कराया जाएगा और नई मूर्ति स्थापित कराई जाएगी. घटना को लेकर यह भी चर्चा रही कि हो सकता है कि मूर्ति चिपकी रही तो जगह छोड़ दी इसलिए गिरने के कारण मूर्ति टूटी है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: चलती स्कूल वैन में लगी आग से मची अफरातफरी, सर्विसिंग के लिए आ रहा था जबलपुर..!

MP: जबलपुर सहित 17 जिलों में बारिश-ओले गिरने के आसार, 25 अप्रेल से भीषण गर्मी पडऩे की संभावना

रेल न्यूज: 18 ट्रिप चलाएगा जबलपुर से दुर्ग के लिए समर स्पेशल ट्रेन, इन स्टेशनों के यात्रियों को भी मिलेगी सुविधा

जबलपुर में संपर्क क्रांति एक्सप्रेस शंटिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त, इंजन का पेंटो भी हुआ क्षतिग्रस्त

MP: हादसों का रविवार, जबलपुर में बाइक टकराने से लगी आग में जिंदा जला छात्र, बड़वानी में कार की टक्कर से एक परिवार के चार लोगों की मौत