एमपी: ज्योतिरादित्य सिधिंया की मां राजमाता माधवी राजे का निधन, ग्वालियर में होगा अंतिम संस्कार

एमपी: ज्योतिरादित्य सिधिंया की मां राजमाता माधवी राजे का निधन, ग्वालियर में होगा अंतिम संस्कार

प्रेषित समय :18:39:28 PM / Wed, May 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

ग्वालियर. पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिधिंया की पत्नी व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिंया की मां राजमाता माधवी राजे सिधिंया का 75 वर्ष की आयु में निधन हो गया. पिछले दो माह से बीमार होने के कारण दिल्ली के एम्स में भरती रही. उन्होने आज बुधवार को सुबह 9.28 बजे अंतिम सांस ली. 15 मई को पूर्वान्ह 11 बजे पार्थिव देह ग्वालियर लाई जाएगी. यहां पर तीन बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा, शाम पांच बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा. माधवी राजे के निधन पर सीएम मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान व कमलनाथ सहित अन्य कई नेताओं ने गहरा दुख जताया है.

माधवी राजे सिंधिया के निधन पर पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि वे भले ही सक्रिय राजनीति में नहीं थी, लेकिन ग्वालियर की जनता की चिंता उन्हे हमेशा रहती थी. माधवराव सिंधिया के जाने के बाद उन्होने परिवार को सम्हाला, ज्योतिरादित्य सिंधिया को मार्गदर्शन दिया. मैं ऐसी स्नेहमयी राजमाता के श्रीचरणों में श्रद्धाजंलि अर्पित करता हूं. गौरतलब है मार्च 2020 में सिंधिया राजघराने के मुखिया ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने का निर्णय लिया तो तो उस वक्त पूरा परिवार उनके साथ था, बेटा और पत्नी ने तो साथ दिया लेकिन सबसे ज्यादा साथ मां माधवीराजे सिंधिया ने दिया था. क्योकि ज्योतिरादित्य कांग्रेस में पिता की विरासत को छोड़कर जाने में कही न कही संकोच कर रहे थे.  ऐसे में माधवी राजे ने मार्गदर्शक बनकर राह दिखाई थी. इसके बाद ही ज्योतिरादित्य ने अपनी दादी विजयाराजे सिंधिया की तरह बड़ा कदम उठाया था.

ग्वालियर में 15 मई को होगा अंतिम संस्कार-

राजमाता माधवी राजे की पार्थिव देह सुबह 10 बजे नई दिल्ली एयरपोर्ट से ग्वालियर के लिए रवाना होगी. सुबह 10.45 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेगी. सुबह 11.15 बजे यहां से रानी महल के लिए रवानगी. सुबह 11.45 बजे रानी महल आगमन. दोपहर 12.30 से 2.30 बजे तक अंतिम दर्शन. दोपहर 2.30 से 3 बजे तक अंतिम यात्रा की तैयारी. दोपहर 3.30 बजे अंतिम यात्रा छत्री के लिए रवाना होगी. शाम 5 बजे छत्री में अंतिम संस्कार किया जाएगा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: पीएम मोदी ने किया जबलपुर-ग्वालियर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का लोकार्पण, सीएम ने श्रमिकों के लिए की पांच घोषणाएं

MP: खजुराहो कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले अमित शाह, इस बार 400 पार, ग्वालियर में कहा हर बूथ पर वोट बढ़ाना है

ग्वालियर सामूहिक आत्महत्या के मामले में फरार संदेही जबलपुर से गिरफ्तार..!

MP: दतिया में हर्ष फायर में घोड़ी पर बैठे मासूम बच्चे की मौत, ग्वालियर-शिवपुरी में भी घटना..!

ग्वालियर में दुखद घटना : पति-पत्नी और बेटा फांसी के फंदे पर लटके मिले, आशंका, हत्या के बाद आत्महत्या