कर्नाटक : जेडीएस पार्टी के पुरुष कार्यकर्ता के यौन शोषण मामले में घिरे सूरज रेवन्ना, जांच सीआईडी को सौंपी गई

कर्नाटक : जेडीएस पार्टी के पुरुष कार्यकर्ता के यौन शोषण मामले में घिरे सूरज रेवन्ना, जांच सीआईडी को सौंपी गई

प्रेषित समय :15:02:47 PM / Sun, Jun 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बंगलूरू. हासन में साइबर इकोनॉमिक एंड नारकोटिक्स (सीईएन) अपराध पुलिस स्टेशन में सूरज रेवन्ना से रात भर पूछताछ की गई, जिसके बाद रविवार सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. बाद में उसे मेडिकल जांच के लिए हसन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एचआईएमएस) ले जाया गया.

 कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को बताया कि जेडीएस एमएलसी सूरज रेवन्ना के खिलाफ एक पुरुष पार्टी कार्यकर्ता के कथित यौन शोषण की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है. पूर्व सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना के भाई सूरज रेवन्ना को हासन में अप्राकृतिक यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. कुछ दिन पहले एक पार्टी कार्यकर्ता का कथित यौन शोषण करने के आरोप में सूरज रेवन्ना पर शनिवार को मामला दर्ज किया गया. इस मामले में सूरज के खिलाफ अप्राकृतिक अपराध सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मामले की जांच सीआईडी को सौंपी गई

सूरज रेवन्ना द्वारा अपने परिवार के खिलाफ साजिश का आरोप लगाने पर परमेश्वर ने कहा, शिकायत आई है, इसके आधार पर कानून के अनुसार जो भी कार्रवाई की जानी है, वह की जा रही है. इसके अलावा मुझे किसी राजनीतिक साजिश के बारे में पता नहीं है, जिसका उन्होंने आरोप लगाया है. पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक के कार्यालय से हासन के पुलिस महानिदेशक और पुलिस अधीक्षक को भेजे गए संदेश में कहा गया है, हासन जिले के होलेनरसिपुरा ग्रामीण पुलिस स्टेशन में धारा 377, 342, 506, 34 आईपीसी के तहत दर्ज मामले को तत्काल प्रभाव से आगे की जांच के लिए सीआईडी को सौंप दिया गया है. मामले की फाइल को आगे की जांच के लिए तुरंत सीआईडी को सौंप दिया जाना चाहिए.
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सूरज से हासन में साइबर इकोनॉमिक एंड नारकोटिक्स (सीईएन) अपराध पुलिस स्टेशन में रात भर पूछताछ की गई, जिसके बाद रविवार सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. बाद में उसे मेडिकल जांच के लिए हसन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एचआईएमएस) ले जाया गया. 

पार्टी कार्यकर्ता के यौन शोषण का आरोप

गौरतलब है कि 27 वर्षीय एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत की थी कि होलेनरसिपुरा के विधायक एच डी रेवन्ना के सबसे बड़े बेटे सूरज रेवन्ना ने 16 जून को घन्नीकाड़ा स्थित अपने फार्महाउस में उसका यौन शोषण किया. शिकायत के आधार पर होलेनरसिपुरा पुलिस ने शनिवार देर शाम जेडीएस एमएलसी के खिलाफ आईपीसी की धारा 377 (अप्राकृतिक अपराध), 342 (गलत तरीके से बंधक बनाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया. हालांकि, पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पोते और केंद्रीय मंत्री एच डी कुमारस्वामी के भतीजे सूरज रेवन्ना (37) ने आरोपों का खंडन किया है. सूरज ने यह भी आरोप लगाया था कि व्यक्ति ने उनसे 5 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के लिए उनके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराई थी. शुक्रवार को पुलिस ने सूरज रेवन्ना के करीबी सहयोगी शिवकुमार की शिकायत पर जेडीएस कार्यकर्ता के खिलाफ भी जबरन वसूली का मामला दर्ज किया. शिवकुमार ने आरोप लगाया कि पार्टी कार्यकर्ता सूरज रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीडऩ का झूठा मामला दर्ज करने की धमकी देकर उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश कर रहा है.

भाई प्रज्ज्वल रेवन्ना भी कई महिलाओं के यौन उत्पीडऩ के आरोप में जेल में बंद

उल्लेखनीय है कि सूरज के भाई और हासन के पूर्व सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना कई महिलाओं के साथ कथित यौन उत्पीडऩ के आरोप में पुलिस हिरासत में हैं और पिछले महीने जर्मनी से लौटने पर उन्हें गिरफ्तार किया गया था. प्रज्ज्वल के खिलाफ बलात्कार और धमकी के मामले दर्ज हैं. उनके पिता एच डी रेवन्ना और मां भवानी जमानत पर बाहर हैं. उन पर अपने बेटे प्रज्ज्वल के यौन उत्पीडऩ की कथित पीडि़ता का अपहरण करने और उसे अपने पास बंधक बनाकर रखने का आरोप है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक में भीषण सड़क हादसे में दो साल के बच्चे समेत तीन की मौत, 4 घायल

कर्नाटक में बीजेपी कार्यकर्ताओं के भारत माता की जय के नारे लगाने पर चाकुओं से हमला, 1 की मौत, 1 गंभीर

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल : प्रज्जवल रेवन्ना जांच में सहयोग नहीं कर रहे, लापता फोन खोज रही एसआईटी

कर्नाटक: पत्नी ने खाना नहीं परोसा तो गुस्से में पति ने काट डाली गर्दन

कर्नाटक: बेलगावी में मेले में प्रसाद खाने के बाद 51 लोग बीमार, 5 की हालत गंभीर

छत्तीसगढ़: कर्नाटक में बंधक बनाए गए बस्तर के 13 मजदूरों को कलेक्टर ने कराया रिहा, वापस लौटे घर

कर्नाटक : पीडि़ता ने सुनाई प्रज्वल रेवन्ना की हैवानियत की कहानी, वीडियो कॉल पर कपड़े उतरवाता, मेरी मां के साथ रेप किया

कर्नाटक : 3 कार डीलरों की किडनैपिंग के बाद नंगा करके बुरी तरह पीटा, प्राइवेट प्राइवेट पार्ट में दिया बिजली का झटका