रेलकर्मचारियों के विश्वास की कसौटी पर फिर खरा उतरेगी WCREU, सोसायटी चुनाव में लेम्प भारी

रेलकर्मचारियों के विश्वास की कसौटी पर फिर खरा उतरेगी WCREU, सोसायटी चुनाव में लेम्प भारी

प्रेषित समय :19:04:01 PM / Sun, Jun 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. आगामी 26 जून को रेलवे की सबसे बड़ी सोसायटी दि सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज क्रेडिट को-ऑपरेटिव सो. लि. के डेलीगेट्स के लिए होने वाले मतदान का प्रचार-प्रसार जोरों पर है. इसी क्रम में आज रविवार 23 जून को वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के पदाधिकारी, कार्यकर्ता और केंडीडेट्स रेल कर्मचारियों की मदन महल स्टेशन, प्रेम नगर कालोनी, प्रेम नगर कॉलोनी, उत्सव रेल कॉलोनी में पहुंचकर उनके घरों पर दस्तक दी और उनसे समर्थन मांगा. इस मौके पर कर्मचारियों ने कहा कि जिस प्रकार यूनियन लगातार कर्मचारियों के हितों को संरक्षित रखने का काम कर रही है, उसके फलस्वरूप इस बार फिर से वह विजयी होगी और लेम्प चुनाव चिन्ह अन्य प्रतिपक्षी संगठनों पर भारी पड़ेगा.

यूनियन के मंडल अध्यक्ष काम. बीएन शुक्ला व मंडल सचिव. काम. रोमेश मिश्रा ने बताया कि सोसायटी का पिछले 110 साल का इतिहास बताता है कि लाल झंडे की यूनियन को लगातार कर्मचारियों का विश्वास हासिल होता रहा है, यह इसलिए कि यूनियन हमेशा कर्मचारियों के हितों को सर्वोपरि रखते हुए कार्य करती है, जबकि अन्य विपक्षी संगठन हमेशा व्यक्तिगत लाभ को बढ़ावा देते रहे हैं. कर्मचारियों से मिल रहे स्नेह और यूनियन के प्रति विश्वास से स्पष्ट है कि इस बार भी चुनाव चिन्ह लेम्प पर कर्मचारी अपना मत देकर यूनियन का लाल झंडा जबलपुर मंडल में फहरायेंगे.

हमें इसलिए लेम्प चुनाव चिन्ह पर वोट दें

यूनियन पदाधिकारियों ने बताया कि हमने पिछले कार्यकाल में जो कार्य किये हैं, उनके आधार पर वोट मांग रह हैैं. कर्मचारियोंं की आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए सोसायटी के माध्यम से कम ब्याज दर पर लोन उपलब्ध करा रहे हैं, जबकि कर्मचारी को  जो जमा राशि सीएमटीडी कटौती से जमा होती है, उस पर भी 8.5 प्रतिशत की उच्च दर पर ब्याज दिलाया जा रहा है. साथ ही उनके शेयर लाभांश को अधिकतम सीमा 20 प्रतिशत कराया गया है. शेयर धारक रेल कर्मियों के दिव्यांग बच्चों को दी जाने वाली राशि बढ़ाकर 25 हजार की गई है. शेयर धारक रेलकर्मियों के बच्चों को इंजीनियरिंग में 5 हजार, डिप्लोमा के लिए 3 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दिलाई जा रही है. शेयर धारक रेलकर्मियों के बच्चों को पोस्ट ग्रेजुएट होने पर सहायता राशि बढकर 3500 रुपए की गई है. जबलपुर रेल मंडल में 1005 बच्चों को इस वर्ष स्कॉलरशिप के रूप में 40 लाख 73 हजार 5 सौ रुपए दिये गये. लोन की अधिकतम सीमा 25 लाख रुपए व न्यूनतम सीमा 6 लाख की गई है. लोन आवेदन एक से दो दिनों में ही मंजूर कराकर राशि कर्मचारी के खाते में क्रेडिट कराई जा रही है. आन ड्यूटी कर्मचारी की मृत्यु होने पर शेयर धारक का  बकाया लोन पूरी तरह से माफ किया गया. इसमें एक्सीडेंटल एवं लंबी बीमारी से होने वाली मृत्यु के शेयर धारकों के बकाया लोन माफ करने के प्रयास किये जा रहे हैं.

जबलपुर से डबलूसीआरईयू के ये केंडीडेट्स हैं मैदान में

वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) ने खास जबलपुर क्षेत्र से जो 12 केंडीडेट्स उतारे हैं, उनमें मनीष यादव, प्रहलाद सिंह, ओम प्रकाश मिश्रा, उमेश सिंह रघुवंशी, जरनैल सिंह, ए कृष्णा राव, अजय कुमार वाजपेयी, दीपक सिंह, रूपेंद्र झारिया, दीपक राय, जितेंद्र कुमार व आरती यादव शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डीआरयूसीसी सदस्यों ने मीटिंग में महानगरी, राजकोट एक्सप्रेस को मदन महल में रोकने सहित दिये अनेक सुझाव, रेलवे की करी प्रशंसा

रेलवे में सहायक लोको पायलट भर्ती में तीन गुना बढ़ेंगी पदों की संख्या, इसलिए लिया गया निर्णय

रेलवे हॉलीडे होम कोटा की सुविधाओं में होगा विस्तार, कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में अनेक निर्णय

सीनियर डीसीएम ने किया कटनी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

पुणे मंडल में रेलवे में दोहरीकरण कार्य के चलते ट्रेनें निरस्त एवं मार्ग परिवर्तित