MP: दमोह में मृत्युभोज की जगह पिता ने बांटे हेलमेट, सड़क दुर्घटना में हुई है बेटे की मौत, युवाओं को हेलमेट लगाने का दिलाया संकल्प

MP: दमोह में मृत्युभोज की जगह पिता ने बांटे हेलमेट, सड़क दुर्घटना में हुई है बेटे की मौत, युवाओं को हेलमेट लगाने का दिलाया संकल्प

प्रेषित समय :21:03:17 PM / Wed, Jun 26th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, दमोह. एमपी के जिला दमोह के ग्राम चंडी चौपरा जनपद जबेरा में दौलत सिंह नामक व्यक्ति ने मृत्युभोज की जगह गांव के करीब 80 लोगों को हेलमेट दिए है. यहां तक कि सभी को संकल्प दिलाया कि वाहन चलाते वक्त हेलमेट जरुर लगाए. दौलतसिंह के बेटे साकेत उम्र 18 वर्ष की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी.

बताया गया है कि ग्राम चंडी चौपरा गांव निवासी साकेतसिंह पिता दौलत सिंह उम्र 18 वर्ष रोज की तरह 15 जून को मोटर साइकल से घूमने के लिए निकला. इस दौरान मोटर साइकल स्लिप होने से सिर में गंभीर चोटें आने से साकेत की मौत हो गई. बेटे की मौत से दुखी पिता दौलत सिंह यही सोचते रहे कि बेटा साकेत यदि हेलमेट लगाए होता तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती.

अब जैसा मेरे बेटे के साथ हुआ है किसी और के साथ न हो. उन्होने तभी सोचा कि मृत्युभोज की जगह युवाओं को हेलमेट दिया जाए. दौलतसिंह ने मैंने परिवार के लोगों से चर्चा करते हुए कहा कि मैं युवाओं को हेलमेट बांटना चाहता हूं. परिवार के लोगों ने सहमति दे दी. इसके बाद उन्होने यह पता लगाया कि गांव में ऐसे कितने युवा है जिनके पास मोटर साइकल तो है पर हेलमेट नही है. उन्होने 80 युवाओं को चिन्हित किया और कार्यक्रम के दिन सभी युवाओं को घर बुलाकर हेलमेट वितरित किए. यहां तक कि उन सभी युवाओं को संकल्प दिलाया कि जब भी वह बाइक चलाएंगे हेलमेट जरूर पहनेंगे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: दमोह में कोयले से भरी मालगाड़ी में आग, जिले भर की फायर ब्रिगेड की मदद से पाया जा सका काबू

जबलपुर के कटंगी में गर्भवती महिला की हुई मौत, हंगामा, जबलपुर-दमोह मार्ग पर चक्काजाम, डाक्टर पर गंभीर आरोप

MP: दमोह में बम विस्फोट से रामलीला कलाकार घायल, जबलपुर मेडिकल अस्पताल रेफर, हालत अत्यंत गंभीर

MP: दमोह में लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, 5 दिन में दो शादियां कर युवकों को ठगा..!

एमपी: विद्युत केबल से लोड ट्रक में लगी भीषण आग, दमोह से जबलपुर आ रहा वाहन..!