रेलवे सोसायटी चुनाव में एकतरफा जीत से WCREU की जिम्मेदारी और बढ़ी, हमें सेवा की राजनीति पर भरोसा : का. मुकेश गालव

रेलवे सोसायटी चुनाव में एकतरफा जीत से WCREU की जिम्मेदारी और बढ़ी, हमें सेवा की राजनीति पर भरोसा : का. मुकेश गालव

प्रेषित समय :17:15:50 PM / Fri, Jul 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. भारत ही नहीं, बल्कि एशिया की सबसे बड़ी व धनाढ्य सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज क्रेडिट सोसायटी के चुनाव में हमें (यूनियन) को जो एकतरफा बम्पर जीत मिली है, वह वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के प्रति कर्मचारियों का भरोसा है. इस चुनाव से यूनियन के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी और बढ़ गई है और हमें कर्मचारियों के विश्वास की कसौटी पर खरा उतरना है. यह बात यूनियन के महामंत्री का. मुकेश गालव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही. इस अवसर पर यूनियन के जबलपुर मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला व मंडल सचिव रोमेश मिश्रा भी मौजूद रहे.

महामंंत्री का. मुकेश गालव ने कहा कि सोसायटी हमेशा ही डबलूसीआरईयू के लिए कर्मचारियों की सेवा का एक माध्यम रहा है. यूनियन  लगातार सोसायटी का चुनाव जीतती रही है और हर चुनाव में वह और अधिक अंतर से प्रतिद्वंदी संगठनों से जीत हासिल करती रही है. यह जीत इसलिए मिल रही है कि यूनियन का एक-एक पदाधिकारी, कार्यकर्ता हर समय, चौबीस घंटे कर्मचारियों के बीच रहता है और उनकी छोटी-बड़ी समस्याओं को हल कराने प्रयत्नशील रहता है. सोसायटी के माध्यम से कर्मचारियों को काफी कम ब्याज दर पर लोन दिलाया जा सके. उनकी जमा राशि पर अधिकतम ब्याज व लाभांश दिलाया जाता रहे, इसके लिए हमारे सभी विजयी डेलीगेट्स कार्य करते हैं.

हमारी जिम्मेदारी और बढ़ी

श्री गालव ने कहा कि इस चुनाव से स्पष्ट है कि एक-एक रेल कर्मचारी प्रतिद्वंदी संगठनों द्वारा जो झूठे, अव्यवहारिक वादे किये थे, उसे सिरे से नकारते हुए, सीधी और व्यावहारिक वायदें जो यूनियन ने उनसे किये थे, पर भरोसा जताते हुए जीत दिलाई है. इस जीत से यूनियन की जिम्मेदारी काफी अधिक बढ़ चुकी है. हमने हमने विजयी डेलीगेट्स के साथ-साथ यूनियन प्रतिनिधियों, पदाधिकारियों से कहा है कि जो विश्वास कर्मचारियों ने हम पर जताया है, उस विश्वास की कसौटी पर खरा हर हाल में उतरना होगा और हमारी जिम्मेदारी और बढ़ चुकी है.

यूनियन जो वादा करती है, वह पूरा करती है

महामंत्री काम. मुकेश गालव ने कहा कि यूनियन कर्मचारियों से जो भी वादे करती है, उसे वह पूरा करने का हरसंभव प्रयास करती है, हम झूठे वादे न करते हैं और न ही करेंगे. साथ ही हम सिर्फ चुनाव के वक्त कर्मचारियों के बीच नहीं जाते, हमारा एक-एक कार्यकर्ता, पदाधिकारी लगातार कर्मचारियों के बीच पहुंचता है और उनकी छोटी-बड़ी समस्याओं को हल करने का काम करता है. इन्हीं सब वजहों से डबलूसीआरईयू पूरे पमरे में नंबर  वन यूनियन बनी हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर: दो बाइक में आमने-सामने से भिड़ंत, दो युवक की मौत, 4 घायल, करोंदा बायपास रोड पर हादसा

एमपी के जबलपुर में बड़ा हादसा, मोटरसाइकिल पर पिकअप वाहन पलटा, 3 की मौत

जबलपुर: समाजसेवी, शिक्षाविद, कमलकार सुदेश श्रीवास्तव का सेवानिवृति पर किया गया सम्मान

MP Budget: शिक्षकों की 11 हजार भर्तियां, पुलिस में 7500, कोई नया कर नहीं, जबलपुर सहित 6 शहरों में चलेगी 552 ई-बसें

एमपी: BSF की दो महिला आरक्षक 26 दिन से लापता, एक जबलपुर निवासी, दूसरी मुर्शिदाबाद की, ग्वालियर टेकनपुर में पदस्थ रही

जबलपुर में नए कानून के तहत घमापुर थाना में दर्ज हुई पहली एफआईआर..!