होम्योपैथी के क्षेत्र में जबलपुर के डॉ. व्ही के यादव दुबई में बेस्ट स्किन एंड हेयर के लिए इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित

होम्योपैथी के क्षेत्र में जबलपुर के डॉ. व्ही के यादव दुबई में बेस्ट स्किन एंड हेयर के लिए इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित

प्रेषित समय :18:32:57 PM / Fri, Jul 26th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. होम्योपैथिक चिकित्सा क्षेत्र की दुनिया में विगत 14 जुलाई ऐतिहासिक दिन रहा, दुबई के बुर्ज अल अरब  में देश-विदेश के प्रतिष्ठित और जाने-माने होम्योपैथी डॉक्टरों का सम्मान  किया गया. बर्नेट होम्योपैथी द्वारा आयोजित. विश्व होम्योपैथी समिट -2 में पूरे भारत के और अन्य देशों से लगभग  170 से ज्यादा होम्योपैथिक चिकित्सक को सम्मानित किया गया.

मध्य भारत महाकौशल जबलपुर से  सबसे युवा होम्योपैथिक डॉक्टर डॉ. व्ही के यादव पुत्र श्री साहब लाल यादव, माता श्रीमति धन देई को होम्योपैथी के क्षेत्र में बेस्ट स्किन एंड हेयर के लिए अंतरराष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित किया गया. होम्योपैथी चिकित्सा जगत का यह प्रतिष्ठित सम्मान डॉ व्ही के यादव को समाज और होम्योपैथिक के प्रति उनकी सेवाओं के लिए दिया गया. डॉ. व्ही के यादव पिछले 7 वर्षों से होम्योपैथी चिकित्सा जगत में स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर जन स्वास्थ्य के लिए सक्रिय रूप से प्रतिबद्ध हैं.

डॉ. व्ही के को यह सम्मान साउथ अफ्रीका के जाने माने क्रिकेटर विश्व स्तरीय फील्डर जोंटी रॉडस. डा गेरी स्मिथ प्रेसिडेंट फैकल्टी ऑफ होम्योपैथिक यूके . आदिल ओमर अब्दुल रज्जाक चेयरमैन एम के ग्रुप ऑफ़ कम्पनीज और ओमर अलमार जुकी एंबेसडर एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी. बर्नेट होम्योपैथी सीएमडी डॉक्टर नीतीश चंद्र दुबे जी के द्वारा सम्मानित किया गया. डॉ. व्ही के यादव बेस्ट स्किन केयर, हेयर केयर, पैरालाइसिस ज्वाइन केयर आदि के साथ-साथ अन्य पुरानी बीमारी को जड़ से ठीक करने के लिए जाने जाते हैं.  रोगों के सफल उपचार और सही, होम्योपैथिक चिकित्सा की उपलब्धि के लिए सम्मानित किया गया.

डॉ व्ही के यादव ने बताया कि आज उनके जीवन का सबसे उल्लेखनीय जर्मन विज्ञान और भारत विषय पर होम्योपैथिक जगत का यह शिखर सम्मेलन था, जिसमें अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों ने अपने वक्तव्य दिए. डॉ. व्ही के ने इस उपलब्धि के लिए सभी का आभार व्यक्त करने के साथ ही इस आयोजन के लिए होमियो निदेशक डॉ. नीतीश चंद्र दुबे जी और बर्नेट की पूरी टीम  को धन्यवाद दिया. उनके जीवन का उद्देश्य समाज को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना और जरूरतमंद लोगों को मुफ्त दवा और परामर्श उपलब्ध कराना है. लोगों के मन में उनकी विशेष जगह को समय-समय पर विभिन्न संगठनों द्वारा उनकी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए पहचाना जाता रहा है, मुख्य रूप से होम्योपैथिक में. यूथ आइकॉन अवार्ड, नागपुर में  सम्मानित किया गया था. बेस्ट युवा होम्योपैथिक डॉक्टर के लिए लखनऊ में सम्मानित किया गया है.

होम्योपैथी के क्षेत्र में अलग-अलग विधाओं में विशेष योगदान के लिए देश के जाने-माने डॉक्टर, मशहूर क्रिकेटर क्रिस गेल, जोंटी रोड्स, सनथ जयसूर्या, ब्रेट ली को सम्मानित किया गया. अभिनेता अनुपम खैर (लेखक व प्रेरक वक्ता), डॉ कुमार विश्वास (कवि व प्रेरक) (अभिनेता व सांसद), सांसद मनोज तिवारी समेत कई महान हस्तियों ने किया. इस अंतरराष्ट्रीय उपलब्धि के लिए डॉ व्ही के यादव को, उनके परिजनों, उनसे स्वास्थ्य लाभ लेने वालों व शुभचिंतकों ने हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं भेजीं. जिसके लिए उन्होंने आभार व्यक्त किया

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: भारी बारिश ने जबलपुर रेल मंडल के डुंडी स्टेशन के ट्रैक पर भरा पानी, थमी रेल की रफ्तार

MP: जबलपुर में अजगर ने युवक को जकड़ा, निगलने की कोशिश, तलवार से काटकर बचाई जान

एमपी में खुलेगी नई इंडस्ट्रीज, जबलपुर में बनेगा रेडीमेड टेक्सटाइल स्किल सेंटर, छिंदवाड़ा को भी मिले 15 नए प्रोजेक्ट

होम्योपैथी के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए जबलपुर की डॉ. आंचल सिंह को दुबई में मिला अंतरराष्ट्रीय सम्मान

जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 20 को, पीडबलूडी मंत्री बोले-यह दिन होगा ऐतिहासिक, 100 भूमि पूजन भी होंगे