Gujarat: तिरंगा यात्रा शुरू, जेपी नड्डा के साथ सीएम भूपेंद्र पटेल समेत मौजूद रहे कई मंत्री

Gujarat: तिरंगा यात्रा शुरू, जेपी नड्डा के साथ सीएम भूपेंद्र पटेल समेत मौजूद रहे कई मंत्री

प्रेषित समय :18:10:44 PM / Sat, Aug 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

राजकोट. स्वतंत्रता दिवस बस कुछ ही दिन दूर है. हर साल की तरह इस साल भी तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है. प्रदेश के सभी जिलों में 50 लाख से ज्यादा तिरंगे बांटे जाएंगे. इसलिए आज शनिवार को हर घर तिरंगे की पढ़ाई राजकोट से शुरू की गई है, जिसके चलते आज राजकोट से तिरंगा यात्रा शुरू की गई है. जिसमें मुख्यमंत्री भूपेन्द्र भाई पटेल मौजूद थे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने यात्रा शुरू कर दी है. राजकोट के बहुमाली भवन चौक से जुबली गार्डन तक तिरंगा यात्रा निकाली गई है. यह तिरंगा यात्रा करीब 1.5 किलोमीटर लंबी निकाली जाती है.

तिरंगा यात्रा में सीएम भूपेन्द्र पटेल, सीआर पाटिल, हर्ष संघवी समेत नेता शामिल हुए हैं, इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष एम्स का दौरा करेंगे. हालांकि, दौरे के बाद उनके एम्स के प्रदर्शन की समीक्षा करने की संभावना है.

तिरंगा यात्रा में जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर कसा तंज

जेपी नड्डा ने भाई-भतीजावाद के नाम पर कांग्रेस पर निशाना साधा है. कांग्रेस के लोगों ने एक ही परिवार का बलिदान देखा है. सरदार के बलिदान को यह देश कभी नहीं भूलेगा. केवडिय़ा में सरदार पटेल की प्रतिमा पर कोई कांग्रेस नेता माल्यार्पण करने नहीं आया. इसके अलावा जेपी नड्डा ने निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग नकली देशभक्त हैं, राजनीति के लिए समाज में बंटवारा कर रहे हैं. देश की जनता इन लोगों को आईना दिखाएगी. सरदार पटेल ने रियासतों का एकीकरण कर मेरा भारत महान बनाया. भारत को विकसित भारत बनाने में नरेंद्र मोदी का बहुत बड़ा योगदान है.

तिरंगा यात्रा के तहत स्वतंत्र और अखंड भारत का निर्माण करने वाले गुजरात के महापुरुषों-महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल और सभी स्वतंत्रता नायकों और अमर बलिदानियों को सलाम किया गया. देश इन महापुरुषों का, इन वीरों का सदैव ऋणी रहेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में पकड़े गए चाइना चाकू के 4 सौदागर, राजस्थान से 250 रुपए खरीदकर लाते यहां पर एक हजार रुपए में बेचते है

राजस्थान सफाई कर्मी के 24797 पदों पर भर्ती रद्द, 9 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन

राजस्थान : अंतिम संस्कार करके एमपी लौट रहा था परिवार, रास्ते में ट्रक में जा घुसी कार, 4 लोगों की मौत, 6 घायल

राजस्थान के इस समाज का बड़ा फैसला, शादी में नहीं बजेगा डीजे न मृत्युभोज पर बनेगी मिठाई, शराब पी तो खैर नहीं...

राजस्थान : राजसमंद में बड़ा हादसा, सामुदायिक भवन की छत गिरी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 9 घायल