झारखंड: Ex सीएम चंपई सोरेन ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान, कहा- मैं राजनीति से नहीं लूंगा संन्यास

झारखंड: Ex सीएम चंपई सोरेन ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

प्रेषित समय :19:06:54 PM / Wed, Aug 21st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

रांची. झारखंड में अगले कुछ महीनों के अंदर विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर राजनीतिक दलों ने अभी से ही अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी. इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी और पूर्व सीएम चंपई सोरेन का अपनी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) से मोहभंग हो गया. उन्होंने पार्टी से बगावत कर दी और अनी नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान कर लिया. उनकी इस घोषणा से राज्य की राजनीति में हलचल मच गई.

चंपई सोरेन को लेकर चर्चा चल रही थी कि वे जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकती हैं. इन अटकलों के बीच झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन ने बुधवार को बड़ा ऐलान कर दिया. इस दौरान उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने से साफ-साफ इनकार कर दिया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बगावत के बाद चंपई सोरेन ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा कर दी.

पूर्व सीएम ने यह कहा

चंपई सोरेन ने पत्रकारों से बातचीत करते नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन के लिए भी दरवाजे खुले रखेंगे. उन्होंने आगे कहा कि वे राजनीति से संन्यास नहीं लेंगे, पार्टी को मजबूत करेंगे. नई पार्टी बनाएंगे और अगर रास्ते में कोई अच्छा दोस्त मिल जाए तो उसके साथ आगे बढ़ेंगे. हालांकि, उन्होंने अपनी नई पार्टी का नाम नहीं बताया, लेकिन एक हफ्ते के अंदर नई पार्टी के गठन करने की बात कही.

सीएम हेमंत सोरेन के सामने खड़ी की चुनौतियां

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले चंपई सोरेन ने नई पार्टी का ऐलान कर सबको चौंका दिया. ऐसे में इस बार के इलेक्शन में वे सीएम हेमंत सोरेन के सामने चुनौती खड़ी कर सकते हैं. वे किसी पार्टी के साथ गठबंधन करके भी चुनावी मैदान में ताल ठोंक सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड : बीजेपी में शामिल होने पर चंपाई सोरेन बोले- मेरी किसी से मुलाकात नहीं हुई, मैं जेएमएम में ही रहूंगा

झारखंड में चंपई सोरेन की बगावत के बाद बिहार में गरमाई सियासत

झारखंड : पूर्व सीएम चंपई 6 एमएलए के साथ दिल्ली रवाना, भाजपा के बड़े नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात

झारखंड: चंपई सोरेने बोले, हम जहां है वहीं पर है और रहेगें, भाजपा में शामिल होने की रहीं चर्चा

झारखंड में कलाकारों के लिए विशेष पाॅलिसी लायेंगे: हेमंत सोरेन

झारखंड में हुआ बड़ा बदलाव, अब कैबिनेट विभाग देखेगा सीबीआई -ईडी के मामले