मध्यप्रदेश में चार महानगर बनाएगी सरकार, सीएम मोहन यादव का बड़ा ऐलान, इन शहरों का है नाम

मध्यप्रदेश में चार महानगर बनाएगी सरकार, सीएम मोहन यादव का बड़ा ऐलान

प्रेषित समय :16:45:20 PM / Sun, Aug 25th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

भोपाल. मध्यप्रदेश की मोहन सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है, उसने प्रदेश के चार प्रमुख शहरों को महानगर बनाने की प्लानिंग पर काम करना शुरू कर दिया है. एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव  ने इंदौर में एक कार्यक्रम में इस निर्णय का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि वाणिज्यिक और व्यापारिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने यह योजना बनाई है. बाद में सीएम मोहन यादव ने इस संबंध में ट्वीट भी किया.

मुख्यमंत्री शनिवार शाम को काबुली चना संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां उन्होंने बताया कि इंदौर का काबुली चना भी प्रसिद्ध है. यहां से दुनिया के पांच दर्जन देशों में यह चना जाता है. सीएम मोहन यादव ने काबुली चने के निर्यात और बढ़ावा देने का भी आश्वासन दिया. काबुली चना व्यापारी संघ ने बताया कि मध्यप्रदेश, देश का प्रमुख काबुली चना उत्पादक राज्य है. संघ ने काबुली चना के निर्यात को बढ़ावा देने और प्रदेश में वसूले जा रहे 1.2 प्रतिशत मंडी टैक्स को कम करने की मांग की.

ये शहर महानगर बनाए जाएंगे

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में खास घोषणा की. उन्होंने बताया कि इंदौर, उज्जैन, देवास और धार जिलों के अलग अलग हिस्सों को मिलाकर राज्य सरकार एक नया महानगर बनाने की योजना बना रही है. उन्होंने कहा कि इंदौर और उज्जैन महज 32 किमी दूर हैं, वस्तुत: ये दोनों शहर अब एक हो चुके हैं. वाणिज्यिक और व्यापारिक दृष्टि से और मजबूत करने के लिए दोनों शहरों को मिलाया जाएगा. सीएम मोहन यादव ने बाद में ट्वीट करते हुए बताया कि राज्य सरकार केवल एक महानगर नहीं, बल्कि और भी मेट्रोपॉलिटन शहर विकसित करेगी. सीएम के अनुसार इंदौर और उज्जैन ही नहीं, प्रदेश के अन्य बड़े शहरों भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर को भी महानगर के रूप में विकसित किया जाएगा.

सीएम मोहन यादव का ट्वीट

मध्यप्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने और वाणिज्यिक और व्यापारिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इंदौर, उज्जैन, देवास और धार जिले के कुछ हिस्सों को मिलाकर एक मेट्रोपॉलिटन सिटी को विकसित किया जाएगा. इसी आधार पर भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर जैसे महानगरों को भी विकसित किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुरमीत सिंह संधावालिया बने मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस

मध्यप्रदेश : शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी से विधायक पद से दिया इस्तीफा

मध्यप्रदेश में अब 24 घंटे खुलेगे मॉल-रेस्टोरेंट, मुख्य बाजार, बिजनेस सेंटर, मोहन सरकार का फैसला..!

मध्यप्रदेश: जबलपुर के 11 स्कूल संचालकों और प्रिंसिपल के खिलाफ प्रकरण दर्ज

मध्यप्रदेश: इंदौर में बोलेरो गाड़ी सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकराई, 8 लोगों की मौके पर मौत