पाकिस्तान में नरसंहार, बसों से नीचे उतारकर आईडी पूछी और मार दी गोलियां, 23 लोगों की हत्या

पाकिस्तान में नरसंहार, बसों से नीचे उतारकर आईडी पूछी और मार दी गोलियां, 23 लोगों की हत्या

प्रेषित समय :14:46:34 PM / Mon, Aug 26th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सोमवार को कम से कम 23 लोगों की एक साथ ही गोली मारकर हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक कुछ हथियारबंद लोगों ने ट्रकों और बसों को रुकवाया. इसके बाद उन्होंने आईकार्ड चेक करने के बहाने एक-एक को नीचे उतारना शुरू किया और गोली मारते चले गए. जानकारी के मुताबिक बलूच उग्रवादियों ने पंजाबियों को निशाना बनाया है. हथियारबंद लोगों ने 10 वाहनों में आग भी लगा दी. पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को अस्पताल ले जाना शुरू किया.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक यह घटना मुसाखैल के राराशाम जिले की है. यहां कुछ हथियारबंद लोगं ने हाइवे पर वाहनों को रोकना शुरू किया. इसके बाद बसों से यात्रियों को नीचे उतारा जाने लगा. जानकारी के मुताबिक मरने वाले पंजाब के हैं. यानी जानबूझकर पंजाबियो को ही निशाना बनाया गया है. बलूचों का मानना है कि पंजाबी उनके संसाधनों पर कब्जा कर रहे हैं. ऐसे में बलूच उग्रवादी आए दिन उन्हें निशाना बनाते रहते हैं.

घटना के बाद पाकिस्तानी पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाना शुरू किया गया. बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री ससरफराज बुगती ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने मरने वालों के परिवारों के लिए संवेदना जताई है. उन्होंने कहा है कि इस तरह मासूमों की जान लेने वाले कायर आतंकी छोड़े नहीं जाएंगे.

पिछले साल अक्टूबर में अज्ञात बंदूकधारियों ने बलूचिस्तान के केच जिले के तुर्बत में पंजाब के छह मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. सभी दक्षिणी पंजाब के अलग-अलग इलाकों से थे. इसी तरह की एक घटना 2015 में हुई थी, जब बंदूकधारियों ने तुर्बत के पास मजदूरों के शिविर पर सुबह-सुबह हमला करके 20 निर्माण मजदूरों की हत्या कर दी थी और तीन अन्य को घायल कर दिया था. सभी सिंध और पंजाब के थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी का विमान पोलैंड से लौटते वक्त 46 मिनट तक पाकिस्तान में रहा, मचा रहा हड़कंप

पाकिस्तान : चीफ जस्टिस की हत्या पर 1 करोड़ का इनाम, भीड़ का सुप्रीम कोर्ट पर हमला

पाकिस्तान के क्वेटा में आतंकी अटैक, 3 की मौत, नेशनल फ्लैग बेच रहे दुकानदार पर बम फेंका

अमेरिका से 31 'हंटर-किलर' ड्रोन लेगा भारत, चीन-पाकिस्तान नजर रखेगा

पेरिस ओलंपिक: नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, पाकिस्तान के अरशद नदीम के नाम गोल्ड

जम्मू कश्मीर : पुलिसवाले पाकिस्तानी आतंकियों के लिए कर रहे थे काम, 6 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त

पाकिस्तान में शिया-सुन्नी के बीच संघर्ष, 6 दिन में 49 की मौत, 200 से ज्यादा घायल, यह है मामला