Haryana: किसान आंदोलन में पहुंची विनेश फोगाट, सरकार से की ये गुजारिश

Haryana: किसान आंदोलन में पहुंची विनेश फोगाट, सरकार से की ये गुजारिश

प्रेषित समय :17:45:19 PM / Sat, Aug 31st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. शनिवार को किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर पहलवान विनेश फोगाट ने शंभू बॉर्डर पहुंचकर किसान आंदोलन का समर्थन किया. किसान एमएसपी खरीद गारंटी कानून सहित कई मांगों के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं. किसानों ने विनेश फोगाट का सम्मान भी किया.

पेरिस ओलंपिक में तय मानक से 100 ग्राम अधिक वजन होने की वजह से विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित कर दिया गया था. इससे पहले, विनेश महिलाओं की 50 किग्रा फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता में तीन बाउट जीतने के बाद फाइनल इवेंट में पहुंच गई थीं.

भारत में आने के बाद विनेश का स्वागत एक गोल्ड मेडलिस्ट की भांति ही किया गया था. अब विनेश किसानों से मिलने के लिए पहुंची हैं. इस मौके पर विनेश फोगाट ने अपनी बात रखते हुए कहा, हम ऐसे देश के वासी हैं जहां कोई भी धरना राजनीतिक रंग नहीं लेता है. हर चीज को जाति या धर्म से जोड़ना सही नहीं है. हमें किसानों की समस्याओं को सुनना चाहिए और उन्हें बैठकर बोलने का हक देना चाहिए. किसान कोई भी नाजायज मांग नहीं कर रहे हैं. विनेश ने अपने व्यक्तिगत अनुभव साझा करते हुए कहा, मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां लोगों के पास बहुत ज्यादा जमीन नहीं है. मुझे मेरी मां ने पाल-पोसकर बड़ा किया है, यह मैं जानती हूं.

विनेश ने सरकार से गुजारिश की कि वह किसानों की बात सुने और उन्हें उनका हक दिलाए. विनेश ने कहा, मैं परमात्मा से प्रार्थना करती हूं कि वह किसानों को हौसला और हिम्मत दें, ताकि वे अपने हक के लिए लड़ते रहें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभी नहीं खुलेगा शंभू बार्डर, सुप्रीम कोर्ट के पंजाब, हरियाणा सरकार से किसानों के साथ बातचीत के निर्देश

हरियाणा : इलेक्शन से पहले जेजेपी लग रहा झटका, 48 घंटे में 5 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

ECI ने जम्मू-कश्मीर व हरियाणा चुनाव का किया ऐलान 4 अक्टूबर को रिजल्ट, देखें पूरा शेड्यूल

हरियाणा : राहुल-खरगे के सामने अध्यक्ष उदयभान और सैलजा में तू-तू-मैं-मैं

हरियाणा : खाप पंचायत ने विनेश फोगाट मामले में सरकार को दी चेतावनी, राष्ट्रव्यापी आंदोलन की कही बात