राजस्थान के भरतपुर में भारी बारिश से बड़ा हादसा, पोखर की पाल टूटी, 7 बच्चों की मौत

राजस्थान के भरतपुर में भारी बारिश से बड़ा हादसा, पोखर की पाल टूटी, 7 बच्चों की मौत

प्रेषित समय :16:30:11 PM / Sun, Aug 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भरतपुर. राजस्थान में भारी बारिश ने आज कर बरपा ही दिया. भरतपुर में एक पोखर की मिट्टी की पाल टूट जाने से 8 बच्चे पानी के साथ बह गए. उनमें से सात की मौत हो गई है. वहीं एक बच्चे को बचा लिया गया. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. मौके पर राहत कार्य जारी हैं.

बच्चों के शवों को स्थानीय अस्पताल लाया गया है. हादसे के शिकार हुए बच्चों के परिजन बदहवास हो गए हैं. ग्रामीण उनको ढांढस बंधाने में लगे हैं. वहीं जयपुर में भी बारिश ने कहर ढा रखा है. मौसम विभाग ने आज भरतपुर और अलवर में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था.

जानकारी के अनुसार भरतपुर जिले में यह हादसा बयाना इलाके के फरसो गांव में दोपहर में हुआ. वहां भारी बारिश के चलते पोखर के चारों तरफ बनी मिट्टी की एक पाल पानी के प्रेशर से टूट गई. यह पोखर बाणगंगा नदी के किनारे स्थित है. उस समय कुछ बच्चे वहां खड़े थे. पोखर की पाल ढहते ही उसमें से बेशुमार पानी निकला. इस वहां खड़े बच्चों में से आठ पानी में बह गए. ग्रामीणों को जैसे ही इसका पता चला तो वे वहां पहुंचे.

एक के बाद एक सात बच्चों के शव मिले

उन्होंने पानी में बच्चों को तलाशना शुरू किया और पुलिस प्रशासन को सूचित किया. सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और रेस्क्यू टीमें वहां पहुंची. लेकिन जब तक ग्रामीण और रेस्क्यू टीमें बच्चों को ढूंढ पाती तब तक सात बच्चे पानी में डूबकर मौत की आगोश में समा चुके थे. बच्चों की मौत की खबर फैलते ही उनके परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं पूरे गांव में मातम पसर गया.

हादसे के बाद अब प्रशासन अलर्ट मोड पर आया

भारी बारिश के कारण पूरे प्रदेश में लोगों के नदी नालों में बहने की खबरें आ रही है. भरतपुर में पहले भी भारी बारिश का दौर चल चुका है. हादसे के बाद अब प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. जलभराव वाले इलाकों से दूर रहने की हिदायतें दी जा रही है. भरतपुर में भारी बारिश के कारण कई इलाके जलमग्न हैं. कई गांवों का आपस में संपर्क कटा हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में पकड़े गए चाइना चाकू के 4 सौदागर, राजस्थान से 250 रुपए खरीदकर लाते यहां पर एक हजार रुपए में बेचते है

राजस्थान सफाई कर्मी के 24797 पदों पर भर्ती रद्द, 9 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन

राजस्थान के इस समाज का बड़ा फैसला, शादी में नहीं बजेगा डीजे न मृत्युभोज पर बनेगी मिठाई, शराब पी तो खैर नहीं...

राजस्थान : अंतिम संस्कार करके एमपी लौट रहा था परिवार, रास्ते में ट्रक में जा घुसी कार, 4 लोगों की मौत, 6 घायल

राजस्थान : राजसमंद में बड़ा हादसा, सामुदायिक भवन की छत गिरी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 9 घायल

राजस्थान के मकराना में दुखद हादसा, घर से खेलने निकले 4 बच्चे तालाब में डूबे, गहरे दलदल में फंसे शव मिले