MP: जबलपुर सहित 11 जिलों में बारिश, डिंडौरी में आकाशीय बिजली गिरने से दो नाबालिगों की मौत

MP: जबलपुर सहित 11 जिलों में बारिश, डिंडौरी में आकाशीय बिजली गिरने से दो नाबालिगों की मौत

प्रेषित समय :21:40:04 PM / Tue, Sep 24th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में विदाई से पहले एक बार फिर मानसून ने अपना जलवा दिखा दिया है. इस माह में चौथी बार बने स्ट्रांग सिस्टम के चलते जबलपुर, इंदौर सहित 11 जिलों में बारिश का दौर शुरु हो गया. डिंडौरी में आकाशीय बिजली गिरने से दो नाबालिगों की मौत हो गई, वहीं बितनपुर गांव में 30 बकरियों व 5 मवेशियों की मौत हो गई.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार ग्राम सिमरधा डिंडौरी शाम को अशोक पिता लमठू बैगा उम्र 15वर्ष व चक्कू पिता धनीराम 16 वर्ष मवेशी चराने जंगल गए थे. शाम को गांव वापस लौटते समय करीब 5 बजे आकाशीय बिजली गिर गई. इस दौरान दोनों नाबालिगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. वहीं बितनपुर गांव में शाम को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 30 बकरियों और 5 मवेशियों की मौत हो गई.  मौसम विशेषज्ञों की माने तो सिवनी में 9 घंटे के अंदर ढाई इंच व मंडला में पौने 2 इंच बारिश हुई. उमरिया, छिंदवाड़ा, बैतूल, खंडवा में भी तेज बारिश हुई.

जबलपुर, भोपाल, धार, रीवा व इंदौर में भी हल्की बारिश का दौर चलता रहा.  इधर मंडला में घुघुरी जनपद पंचायत में एक स्कूल में बिजली गिरने से दो टीचर व 5 बच्चे घायल हो गए. मौसम विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि बंगाल की खाड़ी में  कम दबावका  क्षेत्र बन गया है.  दो-तीन सिस्टम और एक्टिव हो रहे हैं. जिसके चलते प्रदेश के दक्षिणी व पूर्वी हिस्सों में बारिश का दौर चलेगा. तीन दिन तक मौसम के ऐसे ही रहने के आसार है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-