हरियाणा नतीजों पर कांग्रेस की बयानबाजी पर भड़का ECI, कहा- ऐसा बयान इतिहास में कभी नहीं सुना

हरियाणा नतीजों पर कांग्रेस की बयानबाजी पर भड़का ECI, कहा- ऐसा बयान इतिहास में कभी नहीं सुना

प्रेषित समय :18:35:19 PM / Wed, Oct 9th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. हरियाणा में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने जीत का परचम लहरा दिया है. जिसके बाद कांग्रेस ने इस चुनावी नतीजे को सिरे से नकार दिया. कांग्रेस का कहना था कि वे विधानसभा चुनाव के नतीजों को स्वीकार नहीं करेगी. चुनाव में गड़बड़ी के आरोपों को लेकर चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि चुनाव नतीजों के दौरान वोटों की गिनती जानबूझकर कम स्पीड से की गई. वहीं, कुछ नेताओं ने तो ईवीएम तक पर सवाल उठाए हैं.

खरगे को चुनाव आयोग का पत्र

इस बीच आयोग ने खरगे को लिखे पत्र में कहा, आपके और विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बयानों पर हमने गौर किया है, जिसमें हरियाणा के नतीजों को अप्रत्याशित बताया गया है और कांग्रेस ने इसका विश्लेषण करने और अपनी शिकायतों के साथ चुनाव आयोग से संपर्क करने का प्रस्ताव रखा है. जिसे हमने गंभीरता से लिया है.

ऐसा बयान कभी नहीं सुना

आयोग ने कहा कि कांग्रेस नेताओं जयराम रमेश और पवन खेड़ा ने कहा कि ये चुनाव परिणाम अस्वीकार्य हैं. देश की समृद्ध लोकतांत्रिक विरासत में ऐसा बयान हमने कभी नहीं सुना. ये बयान अभिव्यक्ति की आजादी से कोसों दूर है और यह वैधानिक और नियामक चुनावी ढांचे के अनुसार व्यक्त लोगों की इच्छा की अलोकतांत्रिक अस्वीकृति की ओर बढ़ता है.

कांग्रेस नेताओं की आयोग सुनेगा शिकायत

आयोग ने कांग्रेस नेताओं की शिकायत सुनने के लिए 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की बैठक के लिए समय भी दिया है, जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. पत्र में कहा गया है, यह मानते हुए कि पार्टी अध्यक्ष का बयान चुनावी नतीजों पर पार्टी का औपचारिक रुख है, निर्वाचन आयोग ने प्रतिनिधिमंडल से मिलने पर सहमति जताई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-