पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी होने की संभावना, एमपी में हो सकती है ओलावृष्टि

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी होने की संभावना, एमपी में हो सकती है ओलावृष्टि

प्रेषित समय :09:32:53 AM / Tue, Mar 16th, 2021

नई दिल्ली. देश के कई राज्यों में मौसम विभाग ने आज बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी है. देश के कुछ पहाड़ी राज्यों में आज पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखेगा. जिस कारण यहां बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है.

देश के पहाड़ी इलाकों में आज बर्फबारी और बारिश रुक रुककर देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में 16 मार्च से अगले 5 दिनों तक बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इसके अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में भी इस दौरान बारिश और बर्फबारी के आसार हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में 19 मार्च तक तेज बारिश हो सकती है. इन राज्यों में अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, नगालैंड और मणिपुर शामिल हैं. इन राज्यों में तेज बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलने की संभावना है.

वहीं पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 मार्च की रात से अपना प्रभाव दिखाएगा. इस पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में 17 और 18 मार्च को तेज बारिश व बर्फबारी होगी. वहीं 18 मार्च और 19 मार्च को देश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में भी इसके प्रभाव के कारण बारिश और तूफान के आसार है.

इसके अलावा अगले पांच दिनों में 18 से 20 मार्च तक मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और विदर्भ में ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक देश में अभी अगले 5 दिन गर्म हवाएं चलने की संभावना नहीं है.

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों में मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश और ओले गिर सकते हैं. इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है. वहीं अगले 24 घंटों में मौसम का मिजाज बदलेगा और बुधवार से तापमान में गिरावट होने के साथ बारिश के आसार हैं. साथ ही भोपाल, होशंगाबाद और उज्जैन संभाग में बादल छाने के साथ ही गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिमी विक्षोभ ने बदला मौसम का मिजाज, देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश में बिगड़ा मौसम का मिजाज, भोपाल में तेज बारिश, सागर में ओले गिरे, सिवनी में गाज गिरने से दो की मौत

मध्य प्रदेश में बिगड़ा मौसम का मिजाज, भोपाल में तेज बारिश, सागर में ओले गिरे, सिवनी में गाज गिरने से दो की मौत

मौसम हुआ सुहावना: देश के अनेक हिस्सों में हो रही बारिश, पहाड़ों में बर्फबारी के आसार

पश्चिमी विछोभ ने बदला मौसम का मिजाज, देश के अनेक राज्यों में बारिश की संभावना

मथुरा: बेमौसम बारिश-तूफान ने बदला मौसम का मिजाज, कुंभ क्षेत्र में कई पंडाल धराशाई

देश का मौसम: पहाड़ों पर गिरेगी बर्फ, मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना

Leave a Reply