जबलपुर में आकाशवाणी के प्रसारण केन्द्र में चोरी, 13 घंटे बंद रहा प्रसारण

जबलपुर में आकाशवाणी के प्रसारण केन्द्र में चोरी, 13 घंटे बंद रहा प्रसारण

प्रेषित समय :19:47:38 PM / Wed, Mar 17th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में करमेता स्थित आकाशवाणी के प्रसारण केन्द्र के ट्रांसमिशन वायर को काटकर चोरी कर लिया गया. चोरी की घटना से आकाशवाणी का प्रसारण करीब 13 घंटे तक बंद रहा, चोरी की घटना की शिकायत करने के लिए आकाशवाणी के सुरक्षा अधिकारी माढ़ोताल थाना पहुंचे, जहां पर पुलिस ने एफआईआर लिखने से मना कर शिकायत ले ली, इसके बाद आईजी भगवतसिंह चौहान से शिकायत की गई है.

बताया जाता है कि करमेता स्थित आकाशवाणी के प्रसारण केन्द्र में लगे ट्रांसमिशन फीडर के वायर काट लिए गए, जिससे आकाशवाणी का प्रसारण 13 घंटे के लिए बाधित रहा, जिससे श्रोताओं को काफी दिक्कत हुई, प्रसारण बंद होने से अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक में हड़कम्प मच गया, उन्होने मामले की शिकायत तत्काल माढ़ोताल थाना पहुंचकर की लेकिन माढ़ोताल पुलिस ने हमेशा की तरह लिखित शिकायत लेकर भगा दिया, इसके बाद मामले की शिकायत आईजी से की गई है. जिसपर आईजी ने मामले में कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया.

थाना से 400 मीटर दूर है केन्द्र, पुलिस कहती है हमारी हद नहीं है-

खासबात तो है कि जब आकाशवाणी के अधिकारी माढ़ोताल थाना शिकायत करने के लिए पहुंचे तो पुलिस कर्मियों ने कह दिया कि आकाशवाणी केन्द्र हमारे थाना क्षेत्र की हद में ही नहीं आता है, जबकि प्रसारण केन्द्र की थाना से दूरी महज 4 सौ मीटर है. पुलिस कर्मियों को जब जानकारी दी तो उन्होने एफआईआर लिखने के बजाय लिखित शिकायत ले ली.

सीसीटीवी में कैद हुए आरोपी-

आकाशवाणी के प्रसारण केन्द्र में लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले गए तो उसने फीडर के वायर काटते हुए चोर दिखाई दे रहे है, लेकिन फुटेज में चेहरे साफ दिखाई नहीं दे रहे है.

पांच बार हो चुकी है चोरी-

आकाशवाणी केन्द्र अधिकारियों का कहना है कि इसके पहले चार बार पहले भी चोरी की घटना हो चुकी है, जिसकी शिकायत थाना माढ़ोताल में की गई है, लेकिन यहां पर थानाप्रभारी से लेकर पूरा स्टाफ कार्यवाही करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठा रहा है.

सिर्फ शराब पकडऩे पर रहती है नजर-

चर्चाओं में यह बात भी सामने आई है कि माढ़ोताल पुलिस की नजर शराब पकडऩे के मामलों में ज्यादा ही रही है, यह बात अलहदा है कि चार मामले पकड़े जाते है तो एक में ही कार्यवाही हो पाती है. क्षेत्रीय लोगों का कहना है यहां पर अधिकतर मामले शराब के ही पकड़े जाते है, अन्य मामलों में पीडि़त शिकायत करते रहते है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की जाती है, सिर्फ लिखित शिकायत लेकर पीडि़त को भगा दिया जाता है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: गाड़ी चोरी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या

अब सुरक्षा संस्थान ओएफके की रेल की पटरियां चोरी..!

दीपिका पादुकोण के जींस के एड पर लगा चोरी का आरोप

एमपी के इस शहर में आटो में जरा सम्हल कर बैठे, पलक झपकते ही होती है चोरी

लेडी गागा के चोरी हुए दोनों डॉगी 2 दिन बाद मिले, ढूंढने वाले के लिए रखा था 3.5 करोड़ का इनाम

पॉप सिंंगर लेडी गागा के 2 कुत्ते हुए चोरी, खोजने वाले को 3.5 करोड़ का इनाम मिलेगा

लेडी गागा के दो कुत्ते लॉस एंजेलिस से चोरी, डॉग वॉकर को भी मारी गोली

Leave a Reply