एमपी के जबलपुर में नकली शुद्ध घी बेचते पकड़ा गया कारोबारी, फैक्टरी पर भी छापा, बिक्री के 3.50 लाख रुपए बरामद

एमपी के जबलपुर में नकली शुद्ध घी बेचते पकड़ा गया कारोबारी, फैक्टरी पर भी छापा, बिक्री के 3.50 लाख रुपए बरामद

प्रेषित समय :21:45:48 PM / Tue, Apr 6th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित विजय नगर में  पुलिस व खाद्य विभाग की टीम ने नकली घी बेचते हुए कारोबारी छठीलाल गुप्ता को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में नकल घी बरामद किया है, इसके बाद पुलिस ने आरोपी छठी लाल के चंदनकालोनी स्थित घर पर भी छापा मारकर भारी मात्रा में नकली घी सहित सोयाबीन तेल, एसंस सहित अन्य सामान बरामद किया है. पुलिस को आरोपी के कब्जे से बिक्री के 3 लाख 50 लाख रुपए मिले है.

पुलिस के अनुसार चंदन कालोनी गढ़ा निवासी छठीलाल गुप्ता उम्र 42 वर्ष अपने घर में सोयाबीन तेल, एसंस की मदद से नकली शुद्ध घी बनाता और बाजार में स्वयं ही सप्लाई करता रहा, आज भी वह अपनी एक्सिस गाड़ी में नकली शुद्ध घी के पैकेट बनाकर बेचने के लिए निकला, वह शहर के विभिन्न स्थानों पर सप्लाई करते हुए जैसे ही विजय नगर कचनार सिटी शिव पार्क के पास पहुंचा तो पुलिस व खाद्य विभाग की टीम ने घेराबंदी कर पकड़ लिया, जिसकी तलाशी लेने पर एक-एक किलो वाली पालीथिन के 23 पैकेट एंव 500 ग्राम वाली पालीथिन में नकली घी के 15 पैकेट, 250 ग्राम वाली पालीथिन में नकली घी के 19 पैकेट, एक-एक किलो की पालीथिन में 4 पैकेट मक्खन मिला.

इसके अलावा बिक्री के 3 लाख 50 हजार रुपए भी बरामद किए गए. पुलिस ने छठीलाल को हिरासत में लेकर उसके घर पर भी छापा मारा जहां से एक टीन में डालडा एवं सोयाबीन तेल का मिश्रण कर घी का एसेंस डालकर बनाया हुआ लगभग 5 किलो नकली देशी घी रखा मिला. घी बनाने हेतु उपयोग मे लाये जाने वाला गेैस सिलेण्डर, भट्टी, इलेक्ट्रानिक तराजू आदि भी जप्त किए गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में मिलावटी घी बनाने वाले कारोबारी का आलीशान मकान-गोदाम जमींदोज, देखें वीडियो

जबलपुर में एक अप्रेल 185, दो को 205, तीन को 224, चार को 236, पांच को 257, आज मिले 269 कोरोना पाजिटिव, इस तरह से दिनों दिन बढ़ रहा संक्रमण

जबलपुर में अस्थाई जेल में दिलाई गई शपथ, हम मास्क लगाएगें, सार्वजनिक स्थानों पर दो गज की दूरी बनाएगें, देखें वीडियो

जबलपुर में इलाज न मिलने से वृद्धा ने कार में दम तोड़ा, निजी अस्पतालों के चक्कर लगाता रहा बेटा

जबलपुर में फर्जी डाक्टर ने युवती को भावनात्मक रुप से ब्लैकमेल कर बलात्कार

एमपी के जबलपुर में पत्नी का फोन आते ही फांसी के फंदे पर झूल गया युवक

Leave a Reply