हिमा दास और दुती चंद का ओलंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धा के लिये चयन

हिमा दास और दुती चंद का ओलंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धा के लिये चयन

प्रेषित समय :13:42:13 PM / Wed, Apr 7th, 2021

नई दिल्ली. स्टार स्प्रिंटर हिमा दास और राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक दुती चंद का नाम ओलंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धा के लिए विश्व एथलेटिक्स रिले के लिए चुना गया है. ये ओलंपिक पोलैंड में 1 और 2 मई को होने वाली है. वहीं इस स्पर्धा में एस धनलक्ष्मी का नाम भी शामिल है.

पिछले महीने फेडरेशन कप में महिलाओं के 100 मीटर स्प्रिंट के फाइनल में अर्चना सुसींद्रन, हिमश्री रॉय और एटी दानेश्वरी का नाम टीम में था. भारत पोलैंड में पुरुषों के 4&400 मीटर और महिलाओं के 4&400 मीटर रिले में भी टीम बनाएगा. जबकि विश्व एथलेटिक्स रिले की बाकी आठ टीमें स्वचालित रूप से टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगी.

वहीं दोहा में 2019 विश्व चैंपियनशिप के दौरान फाइनल में पहुंचने के बाद भारतीय मिश्रित 4&400 मीटर रिले टीम पहले ही टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. एएफआई ने विश्व रिले के लिए कुल 20 एथलीटों का नाम दिया है. ये अप्रैल 2019 में दोहा में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के बाद से भारतीय स्प्रिंटर्स के लिए पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय आयोजन होगा.

एएफआई के अध्यक्ष एडिले सुमारिवाला ने अपने बयान में कहा कि वो एथलीट्स को कोविड 19 होने के बावजूद पहली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में खेलते हुए देखने के लिए उत्साहित हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि वो फरवरी और मार्च में एनआईएस पटियाला में बैठक आयोजित करने में सक्षम थे. बैठक का आयोजन एथलीट्स में प्रतिस्पर्धा की भावना को पैदा करने के मकसद से किया गया था. वहीं धनलक्ष्मी, दुती, हिमा दास और अर्चना सुसींद्रन के साथ 4&100 मीटर की महिला टीम को एक अच्छी टीम माना जा रहा है.

पुरुषों की 4&400 मीटर रिले टीम में अमोज जैकब, नागनाथन पंडी, मुहम्मद अनस याहिया, अरोकिया राजीव, सार्थक भांबरी, अय्यासामी धरुण और निर्मल नूह टॉम शामिल हैं. वहीं महिलाओं की 4&400 मीटर रिले टीम में एमआर पूवम्मा, सुभा वेंकटेश, किरण, अंजलि देवी, आर रेवती, वीके विस्मया और जिस्ना मैथ्यू हैं. जबकि महिलाओं की 4&100 मीटर रिले टीम में एस धनलक्ष्मी, दुती चंद, हेमा दास, अर्चना सुसेन्द्रन, हिमश्री रॉय और एटी दानेश्वरी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन का दावा, कहा- द हंड्रेड और दूसरी विदेशी लीग में खेलना चाहते हैं कई इंडियन क्रिकेटर्स

ओलंपिक का टिकट हासिल करने वाली पहली भारतीय तलवारबाज बनीं भवानी देवी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में दिख सकती हैं 10 टीमें, मई में होगी नई टीमों की नीलामी

कुश्ती का फाइनल मैच हारने पर बीजेपी नेता बबीता फोगाट की ममेरी बहन ने किया सुसाइड

भारत-न्यूजीलैंड 18 जून को खिताबी मुकाबले में भिड़ेंगे, लॉर्ड्स नहीं, साउथैम्पटन में होगा फाइनल

9 अप्रेल से आईपीएल, फाइनल समेत प्ले-ऑफ अहमदाबाद में होगा, पहली बार कोई टीम घर में नहीं खेलेगी

इंडिया ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त, पारी और 25 रन से हराया, डबलूटीसी फाइनल में बनाई जगह

भारत अगर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचता है तो स्थगित हो सकता है एशिया कप: एहसान मनी

Leave a Reply