रेलवे बोर्ड चेयरमैन कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित, सभी जीएम को लिखा पत्र लिखकर कहा- तत्काल करें कार्रवाई

रेलवे बोर्ड चेयरमैन कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित, सभी जीएम को लिखा पत्र लिखकर कहा- तत्काल करें कार्रवाई

प्रेषित समय :16:06:51 PM / Wed, Apr 7th, 2021

नई दिल्ली. देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण  के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. इसको लेकर भारतीय रेलवे अब और ज्यादा सतर्क रहने की अपील कर रही है. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील शर्मा की ओर से सभी जोनल रेलवे महाप्रबंधकों और मुख्य प्रशासनिक अधिकारियों और सभी आरडीएसओ के डायरेक्टर जनरल और एनएआईआर को पत्र लिखा गया है.

इसके अलावा पत्र की प्रतियां सभी पीएसयूज के सीएमडी, आईआरसीटीसी के सीएमडी और क्रिस के एमडी आदि को पत्र लिखकर सभी जरूरी कदमों को उठाने के निर्देश दिए हैं. चेयरमैन रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल महाप्रबंधकों को निर्देश दिया है कि वह कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बड़े स्तर पर सघन जागरूकता अभियानचलाएं. विशेषकर वर्क प्लेसेज, रेलवे स्टेशनों, ट्रेनों और अन्य सार्वजनिक जगहों पर इस कैंपेन को चलाना बेहद जरूरी है. इसके जरिए सभी को कोरोना के बढ़ते प्रकोप से बचने के लिए जागरूकता फैलाई जाए.

इसके अलावा चेयरमैन की ओर से इस मैसेज को अपनी वेबसाइट पर भी डिस्प्ले यानी प्रदर्शित करना भी जरूरी होगा. वहीं, ऑफिसों और वर्कशॉप आदि के पास ऐसी जगह पर जोकि स्थाई रूप से नजर आती है, उस पर और रेलवे स्टेशनों पर इस संदेश का पोस्टर भी लगाया जाए.

इसके अलावा सभी रेलवे स्टेशनों पर अभियान से जुड़े संदेशों की लगातार उद्घोषणा भी की जाए. चेयरमैन की ओर से महाप्रबंधकों को इस अभियान को तुरंत चलाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जनसंपर्क विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक और सूचना प्रचार के कार्यकारी निदेशक आदि को सूचना एवं प्रसार मंत्रालय की से इस संबंध में संचार सामग्री प्राप्त करनी होगी. चेयरमैन ने महाप्रबंधकों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं कि संचार अभियान तुरंत लागू किया जाए. वहीं, इस मामले पर फीडबैक के रूप में सूचना प्रचार विभाग के कार्यकारी निदेशक को एक्शन टेकन रिपोर्ट भेजने के निर्देश भी दिये गये हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे को राष्ट्रीय उपभोक्ता आयोग से झटका, ट्रेन में बुजुर्ग दंपती को लोअर बर्थ नहीं देने पर देना होगा तीन लाख हर्जाना

ट्रेनों के परिचालन में पूर्वोत्तर रेलवे ने शामिल किया WAP-7 इलेक्ट्रिक इंजन

बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण पश्चिम मध्य रेलवे में टला मेमू ट्रेनों का संचालन

रेलवे ने स्टाफ के तबादलों पर 30 जून तक लगाई रोक, यह कारण

रेलवे आज से बंद करने जा रहा इन 16 स्पेशल ट्रेनों का संचालन, यह है कारण

रेलवे का निर्णय, अब यात्री रात में चार्ज नहीं कर सकेंगे अपना मोबाइल या लैपटॉप, यह है कारण

पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल में ट्रेड अप्रेंटिस के लिए आवेदन आमंत्रित

रेलवे ने पमरे से गुजरने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की अवधि में किया विस्तार

पमरे का रेलवे इंजीनियर 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रेप, एसीबी ने रुपये जब्त करने पेंट उतरवाया, डबलूसीआरएमएस का है पदाधिकारी

Leave a Reply