एमपी के जबलपुर में आक्सीजन खत्म होने से 5 की मौत, 84 की हालत गंभीर

एमपी के जबलपुर में आक्सीजन खत्म होने से 5 की मौत, 84 की हालत गंभीर

प्रेषित समय :15:52:26 PM / Thu, Apr 15th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में अब आक्सीजन को लेकर हा-हा कार मच गया है, लिक्विड प्लांट में आई खराबी के चलते आगा चौक रानीताल स्थित लाइफ मेडिसिटी अस्पताल में आक्सीजन खत्म होने से 82 वर्षीय वृद्धा की मौत हो गई, वहीं सुखसागर मेडिकल कालेज में भी 4 लोगों की मौत हो गई. मरीजों की मौत होने की खबर पाते ही परिजनों ने जमकर हंगामा करते हुए तोडफ़ोड़ शुरु कर दी, जिससे अस्पताल के डाक्टर, नर्स सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों में भगदड़ व अफरातफरी मच गई. इसके अलावा 84 मरीजों की जान पर बन आई है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी बल सहित लाइफ मेडिसिटी व सुखसागर अस्पताल पहुंच गए, जिन्होने मामले को शांत कराया.

बताया गया है कि यादव कालोनी निवासी अनिल खत्री ने अपनी मां को लाइफ मेडिसिटी अस्पताल में भरती कराया, उस वक्त आक्सीजन लेबल 60 था, उन्हे लाइफ सपोर्ट सिस्टम में रखा गया, इसके बाद मां ने इलाज के बाद काफी रिकवर कर लिया, बुधवार को रात में उनका लाइफ सपोर्ट के साथ ऑक्सीजन लेवल 99 पर पहुंच गया था. रात में दो बजे ऑक्सीजन का प्रेशर कम होते मां की हालत बिगडऩे लगी, और सुबह 4 अजे के लगभग वृद्धा की मौत हो गई. इसी तरह सुखसागर मेडिकल कालेज में भी आक्सीजन न मिलने से 4 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई.

गौरतलब है कि लाइफ मेडिसिटी अस्पताल में 60 मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर है तो 44 वेंटीलेटर पर है, आक्सीजन खत्म होने से हुई मरीज की मौत के बाद परिजनों द्वारा किए गए हंगामे से अस्पताल में अफरातफरी व भगदड मच गई, डाक्टर व नर्स अस्पताल से बाहर निकल आए, अस्पताल के प्रबंधन डाक्टर मुकेश श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए, लेकिन परिजनों का गुस्सा देखकर वे भी चुपचाप खड़े रहे, इस दौरान उन्होने आक्सीजन के लिए इधर से उधर फोन किया.

इस घटना से वे परिजन और ज्यादा परेशान हो गए, जिनके घर का सदस्य यहां पर भरती रहा और आक्सीजन दी जा रही थी. गौरतलब है कि जबलपुर के इलावा इंदौर, भोपाल, सागर में भी आक्सीजन की कमी से कई कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है, इंदौर में मरीजों के परिजनों से से ही सिलेंडर मांगा जा रहा है, इस बीच सरकार ने 13 जिलों में नए आक्सीजन प्लांट खोलने की घोषणा की है. जबलपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने सारे रिकॉर्ड पीछे छोड़ दिए हैं पिछले 14 दिनों में हर दिन पिछले की तुलना में अधिक संक्रमित सामने आए हैं, 12 दिनों में 200 से बढ़कर 600 नए केस मिले हैं, पिछले 24 घंटे में 653 नए केस आए, जहां छह मरीजों ने जान गंवाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में फिर फूटा कोरोना बम, 6 की मौत, 653 पाजिटिव मिले

एमपी के जबलपुर में 7 वर्षीय मासूम सहित 28 की कोरोना संक्रमण से मौत..!

जबलपुर में लाक-डाउन में हुई लूट, नाकामी छिपाने पुलिस कह रही चोरी..!

जबलपुर के निजी अस्पताल में भर्ती अधिवक्ता की इंजेक्शन लगाते ही मौत, परिजनों ने किया हंगामा, तोडफ़ोड़

जबलपुर : बिलहरी में डॉ. सुलाखिया के अस्पताल में वकील की इंजेक्शन लगते ही मौत, हंगामा, मारपीट, भारी पुलिस पहुंची

जबलपुर में मंत्री के सामने बिफरे विधायक, कहा- अधूरी तैयारियों की वजह से बेकाबू हुआ कोरोना

एमपी के इंदौर में किराना, फल, सब्जी सुबह 6 से 4 बजे तक खुली रहेगी, जबलपुर में मिले 602 पाजिटिव, 5 की मौत, किराना दुकानें 15 अप्रेल से पूर्णत: बंद ..!

ऐसे है जबलपुर के सांसद राकेश सिंह, आपदा में भी अवसर तलाश लिया, रेमडेसिविर इंजेक्शन अपनी फोटो वाले पर्चे के साथ बंटवाए

Leave a Reply