एमपी के विदिशा में अस्पताल ने डेथ सर्टिफिकेट भी दिया, अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटे थे परिजन, फिर से फोन आया- आपका पेशेंट जिंदा है

एमपी के विदिशा में अस्पताल ने डेथ सर्टिफिकेट भी दिया, अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटे थे परिजन, फिर से फोन आया- आपका पेशेंट जिंदा है

प्रेषित समय :17:09:16 PM / Fri, Apr 16th, 2021

विदिशा. मध्यप्रदेश के विदिशा में संदिग्ध कोरोना मरीज को दो बार मृत बता दिया गया. परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र भी दे दिया गया. परिवार के कुछ सदस्य श्मशान पहुंच गए. अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे. शव आने का इंतजार कर रहे थे, तभी मेडिकल कॉलेज से फोन आया कि अभी पेशेंट जिंदा है.

यह चौंकाने वाला मामला विदिशा के अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल कॉलेज का है. मामला सामने आने के बाद डीन सुनील नंदेश्वर ने कहा- मरीज वेंटिलेटर पर ही था उसकी अचानक हृदय गति रुक गई थी, लेकिन डेढ़ से 2 घंटे में हृदय को पंप किया गया तो सांसें आ गईं. यह थोड़ा सा कन्फ्यूजन नर्स के द्वारा हो गया है. बाद में हमने उनके वीडियो और फोटो मरीज को दिखा दिए हैं कि वह वेंटिलेटर पर सांसें ले रहे हैं, लेकिन सीरियस हैं.

विदिशा के ग्राम सुल्तानिया निवासी गोरेलाल कोरी (58) को 12 अप्रैल की शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था. उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी. गले में खराश और सर्दी के कारण मरीज को संदिग्ध कोरोना पेशेंट मानकर वेंटिलेटर पर ले जाया गया. 3 दिन तक उसका इलाज इसी तरह चलता रहा. गुरुवार शाम 4 बजे कॉलेज के प्रबंधन ने बताया कि मरीज की मौत हो गई है.

परिजन भागते-भागते अंदर पहुंचे. वहां बताया गया कि अभी मौत नहीं हुई है, सांसें चल रही हैं. डॉक्टरों ने कहा कि गले का ऑपरेशन करना पड़ेगा. मरीज के जिंदा रहने की खबर पर परिजनों से राहत की सांस ली ही थी कि दोबारा शाम को 6:30 बजे अस्पताल से मरीजों के परिजन को कॉल आया कि आपके पिताजी की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई है.

परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र भी दे दिया गया. परिवार के कुछ सदस्य श्मशान घाट पहुंच कर लकड़ी जुटाने लगे. इसी दौरान उनके पास मेडिकल कॉलेज से फोन आया कि आपका पेशेंट जिंदा हैं. इसके बाद परिजन भागकर फिर अस्पताल पहुंचे. यहां पर गोरेलाल कोरी उन्हें वेंटिलेटर पर मिले.

खंडवा में भी ऐसा हो चुका है

इससे पहले खंडवा में भी जिंदा युवक को मृत बताकर परिजन को बुजुर्ग का शव दे दिया गया था. अंतिम दर्शन के लिए चेहरा देखा तो पता चला कि यह युवक नहीं, कोई अन्य बुजुर्ग का शव है. युवक तो जिंदा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव अप्रैल माह में होगें, 12 मार्च के बाद लग सकती है आचार संहिता

मध्यप्रदेश में फिर एक बार तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, भोपाल, इंदौर में बिगड़े हालात

मध्यप्रदेश में पांचवी तक की क्लास इस साल भी नहीं लगेगी, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया निर्णय

मध्यप्रदेश के 25 लाख लोग कोरोना काल में हुए बेरोजगार, प्रति व्यक्ति की आय 3 हजार रुपए घटी

मध्यप्रदेश में फिर मंडराया कोरोना का खतरा, इंदौर, भोपाल सहित प्रदेश के 14 जिलों में कर्फ्यू की तैयारी.!

Leave a Reply