डीआरडीओ ने दिल्ली एयरपोर्ट के पास तैयार किया 500 बेड का कोविड हॉस्पिटल

डीआरडीओ ने दिल्ली एयरपोर्ट के पास तैयार किया 500 बेड का कोविड हॉस्पिटल

प्रेषित समय :08:39:10 AM / Sun, Apr 18th, 2021

नई दिल्ली. रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली एयरपोर्ट के पास स्थित एक अस्पताल को दोबारा खोलने का फैसला किया है. ये कोविड डेडीकेटेड हॉस्पिटल तैयार कर लिया गया है, जिसमें 500 बेड की व्यवस्था है. यह सभी आईसीयू बेड हैं, जिसमें वेंटिलेटर की भी व्यवस्था है. इसके अलावा यहां एक कैंटीन भी खोली जा रही है, जिसमें मरीज के लिए खाना तैयार होगा.

देश में तेजी से बढते कोरोना केस को देखते हुए प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और रक्षामंत्री सभी ने डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल को एक बार फिर से तैयार करने के लिए कहा था. डीआरडीओ के चेयरमैन सतीश रेड्डी ने कहा कि रविवार को हम इस अस्पताल को डॉक्टरों के हवाले कर देंगे और इसके बाद यहां पर मरीजों की भर्ती शुरू कर दी जाएगी. हाल ही में यहां होम सेक्रेट्री ने मुआयना किया है.

डीआरडीओ के चेयरमैन ने कहा कि दवाइयों की कमी न हो इसको देखते हुए हमने आउटसोर्स एजेंसीज से पहले ही बात कर ली है और जो भी जरूरी दवाइयां है, इस अस्पताल में उपलब्ध कराई जाएंगी. किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न आए उन सबका हम ख्याल रखते हुए पहले से ही चल रहे हैं. रविवार को अस्पताल अपने चार्ज में ले लेंगे और फिर रात से ही यहां पर मरीजों की भर्ती शुरू कर दी जाएगी. अभी 1 से 2 दिन 250 बेड की व्यवस्था रहेगी और फिर उसके बाद 500 बेड की व्यवस्था कर दी जाएगी.

उन्होंने आगे कहा कि हमने यहां पर सभी चीजों का प्रबंध किया है. हर बेड के साथ वेंटिलेटर है. इसके अलावा एयर कंडीशन है और यहां पर जो एयर कंडीशन लगे हैं उनमें प्रॉपर फिल्टर है, जिससे कि इंफेक्शन या वायरस फैल नहीं सकता. दवाइयों के लिए भी हमने पहले ही जो आउटसोर्स एजेंसी है, उससे बात कर ली है. जो भी जरूरी दवाइयां है वह यहां पर कम न हो और हम दिल्ली सरकार के साथ मिलकर, उनसे संपर्क बना कर काम करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डीआरडीओ ने भारतीय सेना के लिये विकसित की वजन में हल्की बुलेट प्रूफ जैकेट

डीआरडीओ ने किया अपग्रेड आकाश मिसाइल का सफल परीक्षण, चीन-पाकिस्तान में टेंशन

एसएफडीआर मिसाइल का डीआरडीओ ने किया सफल परीक्षण, मारक क्षमता 100-200 किमी

डबलूसीआरईयू का विशाल कोविड वैक्सीनेशन शिविर, टीकाकरण कराने उमड़ी भीड़

मोदी सरकार की नीतियों के कारण भारतीयों पर कहर बरपा रहा है कोविड-19, कांग्रेस ने कहा- महामारी से निपटने में फेल

नागपुर के निजी कोविड अस्पताल में आग लगने से 4 लोगों की मौत, कई घायल

मुख्यमंत्री केजरीवाल का ऐलान: दिल्ली में भी लगाया जा रहा है वीकेंड कर्फ्यू

दिल्ली के श्मशान घाटों पर लगी हैं शवों की कतार, 13 दिन में 527 का दाह संस्कार

सीएसके ने दिल्ली को 189 रन का दिया टारगेट, रैना की फिफ्टी, कोहली और रोहित की बराबरी की

Leave a Reply