भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा बोलीं- रोज गो मूत्र लेती हूं, मुझे कोरोना नहीं होगा

भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा बोलीं- रोज गो मूत्र लेती हूं, मुझे कोरोना नहीं होगा

प्रेषित समय :15:49:52 PM / Mon, May 17th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गो मूत्र से कोरोना संक्रमण रोकने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि वे खुद प्रतिदिन गो मूत्र का अर्क लेती हैं. इसी कारण अब तक इस संक्रमण से बची रहीं और इसके चलते उन्हें आगे भी संक्रमण नहीं होगा. यह बात प्रज्ञा ने रविवार को भोपाल के संत नगर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही.

सांसद ने कहा कि देसी गाय के गो मूत्र का अर्क अगर हम लेते हैं, तो हमारे फेफड़ों का संक्रमण खत्म होता है. मैं बहुत तकलीफ में हूं, लेकिन प्रतिदिन गौ-मूत्र अर्क लेती हूं, इसलिए अभी मुझे कोरोना के लिए कोई औषधि नहीं लेनी पड़ रही हूं. न ही कोरोना ग्रस्त हूं और न ही ईश्वर करेगा, क्योंकि मैं उस औषधि का उपयोग कर रही हूं. हां मैं प्रार्थना करके लेती हूं- आप हमारे अमृत का स्वरूप हैं, हम ग्रहण कर रहे हैं. मेरे जीवन की रक्षा करें. मेरा जीवन राष्ट्र के लिए है. गाय का गो मूत्र जीवन दायिनी होता है.

साध्वी ने बताई गो मूत्र सेवन की विधि

सिर्फ देसी गाय का ही गो मूत्र उपयोगी होता है. इसमें भी जंगल में चरने वाली गाय का मूत्र ही औषधि स्वरूप होता है. मूत्र को साफ कपड़े से 16 बार छानना होता है. यह एसिड की तरह काम करता है. इससे पेट पूरी तरह साफ हो जाता है. पेट से ही सभी तरह की बीमारियां होती हैं.

सांसद के दावों पर एक्सपर्ट कमेंट

गो संवर्धन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और जिला संवर्धन समिति के उपाध्यक्ष प्रमोद नेमा ने बताया की गो मूत्र का उपयोग औषधि के रूप में उपयोग किया जाता है. यह कई बीमारियों को दूर करने में उपयोगी है, लेकिन मुख्य रूप से पेट के रोगों के लिए यह लाभदायक होता है. गो मूत्र को लेकर किसी तरह का दावा नहीं किया जा सकता है कि यह विशेष तौर पर कोरोना को रोकने में कारगर है. यह कैंसर जैसी बीमारी को ठीक कर देता है, लेकिन यह शुरुआती कुछ चरण में ही कारगर होता है. हालांकि, गो मूत्र पीने के कई फायदे हैं, लेकिन इसे सीधे नहीं पिया जा सकता है. इसे प्रॉसेस करना होता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के भोपाल, होशंगाबाद में 24, ग्वालियर उज्जैन में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू

एमपी में ब्लैक फंगस का कहर: सीएम ने ली अधिकारियों की बैठक, जबलपुर में फिर एक मौत, भोपाल में 23 की हालत गंभीर

जयंत मलैया भोपाल तलब, नोटिस के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से बंद कमरे में मुलाकात

एमपी के सीएम ने कहा: जहां पर पाजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से ज्यादा है नहीं खुलेगा कर्फ्यू, जबलपुर, भोपाल, इंदौर सहित 48 जिलों में 17 के बाद भी नहीं मिलेगी राहत

देश की पहली ब्लैक फंगस यूनिट एमपी के जबलपुर-भोपाल में लगेगी, अमेरिका के डाक्टर करेगें मदद

एमपी के इंदौर, भोपाल के बाद अब जबलपुर में ब्लैक फंगस का कहर, दो की मौत..!

कोरोना संक्रमण के बाद अब एमपी में ब्लैक फंगस का खतरा, भोपाल-इंदौर में मिले कई मरीज

एमपी में एक्टिव मामले एक लाख के पार, इंदौर, भोपाल में बढ़ रहे मरीज, जबलपुर में कुछ राहत

Leave a Reply