एक रुपए के सिक्के से ट्रेन रोककर करते थे लाखों की लूटपाट, कार पर लगे फास्ट टैग से पकड़ाए

एक रुपए के सिक्के से ट्रेन रोककर करते थे लाखों की लूटपाट, कार पर लगे फास्ट टैग से पकड़ाए

प्रेषित समय :15:18:25 PM / Wed, Jun 30th, 2021

इंदौर. इंदौर जीआरपी पुलिस ने ऐसे गिरोह को पकड़ा है जो ट्रेनों में लूटपाट-चोरी करता था. गिरोह के सदस्य आउटर पर लगे इलेक्ट्रॉनिक टूल में एक रुपए का सिक्का फंसा कर सिग्नल रेड कर देते थे. जैसे ही ट्रेन रुकती, वैसे ही डिब्बे के नीचे घुस कर डिब्बों को जोडऩे वाली स्थान से प्रवेश कर जाते थे. बदमाशों से लाखों रुपये कीमत का सोना और नकदी मिली है. पुलिस ने आरोपितों को गुजरात पुलिस के सुपुर्द कर दिया है.

एसपी (जीआरपी) किरण केरकेट्टा के मुताबिक 26 जून को भिंड-रतलाम ट्रेन में मक्सी में लूट की वारदात हुई थी. नकाबपोश बदमाशों ने ट्रेन में घुसकर यात्रियों को पीटा और जेवर व नकदी लेकर भाग गए. जानकारी जुटाने पर पता लगा कि इसी प्रकार से महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान में भी घटनाए हुई हैं. तत्काल सभी तीनों राज्यों की पुलिस सक्रिय हुई और मंगलवार रात आरोपित राहुल पुत्र चाइना वाल्मिकी निवासी तिलकनगर टोहना (हरियाणा), सन्नी पुत्र पूरण वाल्मिकी निवासी राजनगर टोहना, छोटा उर्फ सुखबीर पुत्र महेंद्रसिंह निवासी राजनगर और दीपक पुत्र महेंद्र निवासी पंजाबी कालोनी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपितों से 300 ग्राम सोना, 500 ग्राम चांदी जब्त की गई है.

सिक्के से रोकी ट्रेन, नीचे से घुसे बदमाश

एएसपी (जीआरपी) राकेश खाखा के मुताबिक आरोपितों ने तकनीकी का फायदा उठाया. आउटर के आसपास पटरियों पर एक इलेक्ट्रॉनिक बॉक्स लगा होता है. आरोपित उसमें सिक्का फंसाकर सिग्नल रेड कर देते थे. सिग्लन रेड होते ही ट्रेन को रुकना पड़ता था. एक आरोपित डिब्बे के नीचे घुसता और जिस जगह दो डिब्बों को जोडऩे के लिए लोहे का पतरा लगा होता वहां से डिब्बे में अंदर चले जाता था. आरोपित महिलाओं, बच्चों को हथियारों दिखाकर धमकाते और उनका सारा सामान लूट कर फरार हो जाते थे. इस तरह अभी तक छह घटनाएं कर चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर में टीचर ने की नाबालिग छात्रा से अश्लील हरकत, लव लेटर भी भेजा, ग्रामीणों पीटा, मुंडन और मुंह काला कर जुलूस निकाला

इंदौर में चोरों से 5 करोड़ की 44 कारें जब्त, गाड़ी किराए पर लेते, फर्जी कागज पर गिरवी रख भाग जाते, चार गिरफ्तार

इंदौर के युवक ने कोटा के युवक को लगाया चूना, गर्भवती पत्नी की करा दी शादी

इंदौर स्मार्ट सिटी में भी देश में नंबर 1, बेस्ट स्टेट में एमपी को सेकेंड पोजीशन, जबलपुर को इस काम के लिए मिला तीसरा स्थान

इंदौर के सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में चूहों ने शव को जगह-जगह काट खाया

एमपी में भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं को भीड़ लगाकर जश्र मनाने की छूट है, इंदौर के बाद कटनी में मंच लगाकर मनाया जन्मदिन

चोरी के आरोप में सब्जीवाले को पीटा, गंदा पानी पिलाया...इंदौर के दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

एमपी के इंदौर में बनेगा 50 करोड़ रुपए से फिश एक्वेरियम, शार्क-व्हेल मछली भी रहेगी

Leave a Reply