नक्सलियों को सप्लाई करने जा रहे थे हथियार, AK-47 के साथ 8 गिरफ्तार

नक्सलियों को सप्लाई करने जा रहे थे हथियार, AK-47 के साथ 8 गिरफ्तार

प्रेषित समय :11:35:53 AM / Thu, Jul 8th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश पुलिस को नक्सल ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी मिली है. शहीद दिवस से पहले नक्सली बड़ा हमला करने की फिराक में थे, लेकिन उससे पहले ही उनके मंसूबों पर पानी फिर गया. पुलिस ने बालाघाट जिले के किरनापुर थाना क्षेत्र से 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस ने उनसे AK-47 सहित बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री जब्त की है. ये हथियार नक्सलियों को सप्लाई किए जाने वाले थे. एंटी नक्सल IG मोहम्मद फरीद शापू ने बताया कि इस ऑपरेशन में राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के तस्कर पकड़े गए हैं. ये लोग कई बार नक्सलियों को अवैध हथियार और विस्फोटक सामग्री सप्लाई कर चुके हैं. नक्सली इस विस्फोटक सामग्री से शहीद दिवस पर बड़ा हमला करने की तैयारी में थे. पुलिस के मुताबिक, नक्सली जुलाई में शहीद सप्ताह दिवस मानते हैं. पकड़े गए आरोपी राजस्थान और मध्य प्रदेश के सिकलीगर से अवैध हथियारों का जखीरा लाते थे. 

ये हथियार बरामद

आरोपियों  से 32 इंच की 3 पिस्टल, मैगजीन, एके 47 अनफर्निशेड-1, 8 जिलेटिन रॉड, 20 फीट की लाल रंग की कॉर्डेक्स, मोबाइल, इनोवा, स्कोडा, 9 एलईडी टॉर्च, 2 टॉर्च, एयर पंप, सफारी सूटकेस और 6 टैंट बरामद हुए हैं.

गौरतलब है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही अंतरराज्यीय नक्सल सप्लाई नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ है. गिरफ्तार आरोपी बालाघाट जिले में सक्रिय टांडा दलम, मलाजखंड दलम दर्रेकसा दलम एवं विस्तार प्लाटून 2, विस्तार प्लाटून 3, खटिया मोर्चा एरिया कमेटी के नक्सलियों को अवैध हथियार और विस्फोटक सामग्री सप्लाई करते थे. एंटी नक्सल आईजी ने बताया कि पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. कई और लोगों की इस मामले में गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में बरकरार रहेगा नाइट कर्फ्यू, अभी नहीं खुलेगे स्विमिंग पुल, कोचिंग, सिनेमा घर

एमपी के सतना की बेटी को मिले सात समंदर पार से माता-पिता..!

एमपी हाईकोर्ट ने कहा: अवैध है नर्सो की हड़ताल, काम पर लौटे

एमपी के जबलपुर में कुख्यात बदमाशों ने दो युवकों को मारी गोली..!

एमपी: सीएम शिवराज सिंह ने जबलपुर में कहा कि मप्र की उद्योग नीति इन्वेस्टर फ्रेंडली

एमपीईआरसी ने माना किसानों को नहीं मिल रही पर्याप्त बिजली, विद्युत कंपनियों को जारी किये जायेंगे दिशा-निर्देश

Leave a Reply