इंदौर: 20 अस्पतालों में इंस्टॉल हुए ऑक्सीजन प्लांट, 62 टन सप्लाई भी शुरू

इंदौर: 20 अस्पतालों में इंस्टॉल हुए ऑक्सीजन प्लांट, 62 टन सप्लाई भी शुरू

प्रेषित समय :08:36:52 AM / Thu, Jul 22nd, 2021

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों के बीच खुश खबरी है. यहां के 20 अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट इंस्टॉल हो गए हैं. इनमें से 62 टन ऑक्सीजन की सप्लाई भी शुरू हो गई. इस मुद्दे पर स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने हाल ही में बैठक भी की थी.

गौरतलब है कि ACS मो. सुलेमान ने अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट को जल्द से जल्द के इंस्टॉल करने के निर्देश दिए थे. अधिकारी नहीं चाहते कि जो स्थिति कोरोना की सेकंड लेयर के वक्त बनी थी, वह संभावित तीसरी लहर के बीच भी बने. इसके लिए कलेक्टर मनीष सिंह ने कमेटी बनाई है. कमेटी में ADM अभय बेड़ेकर, डॉ. निशांत खरे समेत अन्य अधिकारी हैं.

बता दें, इंदौर के चाचा नेहरू अस्पताल में 400 डॉक्टरों व नर्सों को मास्टर ट्रेनर्स के रूप में ट्रेनिंग दी जा चुकी है. शहर के सरकारी MTH हॉस्पिटल में प्लांट की क्षमता, ऑक्सीजन सप्लाई दुरुस्त कर दी गई है. यहां एक्सपर्ट की टीम ने प्लांट ऑपरेट करके भी देख लिया है. अभी यहां 300 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन निर्मित हो रही है. कलेक्टर की कमेटी में शामिल डॉ. निशांत खरे ने बताया कि प्लांट की हालत अच्छी है. फिलहाल यहां कोई तकनीकि परेशानी नहीं आ रही.

डॉ. खरे ने बताया कि फिलहाल 20 अस्पतालों में 60 मीट्रिक टन ऑक्सीजन निर्मित करने की व्यवस्था की जा चुकी है. इसमें एमटीएच, पीसी सेठी हॉस्पिटल, चाचा नेहरू सरकारी अस्पताल हैं, बाकी प्राइवेट अस्पताल हैं. बाकी अस्पतालों को भी ऑक्सीजन इंस्टॉलेशन के लिए कहा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब पेगासस पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा: पीएम नरेन्द्र मोदी के इजरायल दौरे के बाद से शुरु हुई जासूसी, एमपी की सरकार गिराने में इसका उपयोग किया गया

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

एमपी हाईकोर्ट का आदेश: नियमितीकरण पर 3 माह के भीतर निर्णय लें

एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ का बड़ा बयान, पीएम जब से इजरायल गए, तभी से शुरू हुआ पेगासस जासूसी मामला

एमपी के जबलपुर में मजदूरों से भरा वाहन पलटा, महिला की मौत, 15 घायल

एमपी के इस जिले में शादी के 3 माह बाद पत्नी को एसिड पिलाया, दहेज में मांग रहा था नई कार

Leave a Reply