इजरायल में दी जाएगी बूस्टर डोज, 60 साल अधिक उम्र के लोगों को तीसरी खुराक

इजरायल में दी जाएगी बूस्टर डोज, 60 साल अधिक उम्र के लोगों को तीसरी खुराक

प्रेषित समय :09:42:26 AM / Fri, Jul 30th, 2021

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा कि उनके देश में 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को COVID-19 टीकाकरण की तीसरी खुराक दी जाएगी.  इसके साथ ही इजरायल संभवतः बूस्टर शॉट देने वाले देशों में से एक बन जाएगा.  अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को प्रधानमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, इज़राइल उन लोगों को फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन के तीसरे शॉट दिए जाएंगे,  जिन्हें पहले ही टीका लगाया जा चुका है. 

नफ्ताली बेनेट ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित अपने संबोधन में कहा, "मैं आज शाम को बूस्टर वैक्सीन, तीसरा टीका प्राप्त करने के अभियान की शुरुआत की घोषणा कर रहा हूं. "

उन्होंने कहा, "वास्तविकता साबित करती है कि टीके सुरक्षित हैं.  वास्तविकता यह भी साबित करती है कि टीके गंभीर रुग्णता और मृत्यु से बचाते हैं.  जैसे फ्लू के टीके को समय-समय पर अपडेट करने की आवश्यकता होती है, इस मामले में भी ऐसा ही है. "

अल जज़ीरा ने स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए बताया कि दो खुराक ले चुके 60 साल से अधिक उम्र के लोग बूस्टर शॉट प्राप्त करने में सक्षम होंगे. 

बूस्टर अभियान, जिसे औपचारिक रूप से जल्द ही घोषित किए जाने की उम्मीद है, अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) द्वारा अनुमोदन से पहले इजरायल को तीसरी खुराक के लिए एक परीक्षण मैदान में प्रभावी ढंग से बदल देगा.  11 जुलाई को, सरकार ने कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली वाले वयस्कों को तीसरी खुराक की पेशकश शुरू की है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ का बड़ा बयान, पीएम जब से इजरायल गए, तभी से शुरू हुआ पेगासस जासूसी मामला

इजरायली वायु सेना ने बुधवार तड़के गज़ा पट्टी पर हवाई हमले शुरू कर दिए

इजरायल और हमास के बीच फिर बढ़ा तनाव, सुरक्षाबलों की फायरिंग में दो फिलिस्तीनी अधिकारियों की मौत

बेंजामिन नेतन्याहू का इजरायल के पीएम पद से बेदखल होना तय, विपक्षी दलों में सहमति

ब्रिटेन में पहली बार नहीं हुई एक भी नई मौत, इजरायल में कोरोना प्रतिबंधों को हटाया

फैशन और खूबसूरती में मॉडल्स को टक्कर देती हैं इजरायली सेना की महिलाएं

Leave a Reply