नकली-जहरीली शराब का धंधा रोकने के लिए सरकार लाएगी सख्त कानून, मानसून सत्र में पेश होगा विधेयक

नकली-जहरीली शराब का धंधा रोकने के लिए सरकार लाएगी सख्त कानून, मानसून सत्र में पेश होगा विधेयक

प्रेषित समय :10:00:06 AM / Tue, Aug 3rd, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद मचे बवाल पर अब सरकार एक्शन मोड पर आ गई है. शिवराज सरकार ने नकली, जहरीली और शराब के अवैध कारोबार को रोकने के लिए सख्त कानून लागू करने की तैयारी कर ली है. इसके तहत अब प्रदेश में नकली जहरीली शराब बेचने और शराब के अवैध कारोबार करने वालों खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. सीएम शिवराज ने नकली शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में आबकारी संशोधन विधेयक लाने के संकेत दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में नकली और जहरीली शराब बेचने वालों के खिलाफ 50 लाख रुपए तक का जुर्माना करने का प्रावधान किया गया है. इसके अलावा नकली शराब पीने से होने वाली मौत के मामले में आजीवन कारावास की सजा होगी. आबकारी विभाग के तैयार मसौदे में नकली शराब, जहरीली शराब और अवैध शराब के कारोबार को लेकर अलग-अलग तरह के जुर्माने का प्रावधान किया गया है. इस मसौदे को कैबिनेट की बैठक में चर्चा के बाद मंजूरी दी जा सकती है.

प्रदेश के मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा नकली शराब के कारोबार को रोकने के लिए जरूरी है कि सख्त कानून बने. खुली शराब की बिक्री होती है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. शराब के अवैध कारोबार पर प्रभावी नियंत्रण के लिए कानून को सख्त किया जा रहा है और इस मसौदे को आगामी विधानसभा के सत्र में लाया जा सकता है.

आबकारी संशोधन विधेयक पर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है जहरीली शराब और अवैध कारोबार को रोकने के लिए पहले से ही सख्त कानून है. उस पर अमल होना जरूरी है, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने सरकार पर इच्छाशक्ति नहीं होने का आरोप लगाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में हो रही बिजली उपभोक्ताओं से लूट, पूरे प्रदेश में 5 अगस्त को धरना, प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

एमपी हाईकोर्ट में राज्य सरकार के अध्यादेश को जनहित याचिका लगाकर दी चुनौती, अवैध कालोनियों का नियमितिकरण करना मानव अधिकारों का उल्लघंन

एमपी के जबलपुर में पकड़े गए शातिर चोर, 9 चोरियों का खुलासा, 15 लाख रुपए के जेवर, दो लाख रुपए नगद बरामद

एमपी के गृह मंत्री के पीए की कार का हुआ एक्सीडेंट, हादसे में 2 लोगों की मौत

देश में जारी है बारिश का दौर, राजस्थान और एमपी में भारी बारिश का रेड अलर्ट

मूलभूत संसाधनों से वंचित हैं एमपी के जमीनी विद्युत कर्मी, बारिश में भीगने हो रहे मजबूर

एमपी के जबलपुर में लूट, चोरी के बाद इज्जत से भी खेलने लगे आटो चालक, पुलिस से मदद पाने आटो से कूदी सरपंच महिला

एमपी के इस जिले में नियम बताने पर पुलिस कर्मियों ने युवक को गोली मारी..!

राजस्थान: पार्वती नदी उफान पर, कोटा-श्योपुर मार्ग बंद होने से एमपी से संपर्क कटा, कोटा में पुलिया बही

Leave a Reply