टीम इंडिया 364 रन पर ऑलआउट, दूसरे दिन 88 रन बनाने में 7 विकेट गंवाए, राहुल ने 129 रन की पारी खेली

टीम इंडिया 364 रन पर ऑलआउट, दूसरे दिन 88 रन बनाने में 7 विकेट गंवाए, राहुल ने 129 रन की पारी खेली

प्रेषित समय :19:10:50 PM / Fri, Aug 13th, 2021

लंदन.  भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है.  दूसरे दिन टीम इंडिया पहली पारी में 364 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.  भारत का आखिरी विकेट रविंद्र जडेजा के रूप में गिरा, जिन्होंने 40 रन बनाए.

टीम इंडिया ने पहली पारी में भले ही उम्मीद से कम रन बनाए हों, लेकिन एक आंकड़ा भारतीय खिलाडिय़ों और फैंस को जरूर राहत देता.  इस ग्राउंड पर अब तक 51 बार किसी टीम ने मैच की पहली पारी में 350 या इससे अधिक का स्कोर बनाए हैं.  ऐसा करने वाली टीम को 28 मैचों में जीत मिली है.  सिर्फ 2 बार हार झेलनी पड़ी है.  21 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. 

भारत ने पहले सेशन में 4 विकेट गंवाए

भारत ने आज 3 विकेट पर 276 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले सेशन में लंच तक 70 रन बनाने में 4 विकेट गंवा दिए.  लोकेश राहुल 129 रन बनाकर आउट हुए.  इसके बाद अजिंक्य रहाणे भी 1 रन बनाकर आउट हुए.  उनका खराब फॉर्म जारी है.  पिछले 9 टेस्ट में रहाणे सिर्फ 269 रन बना सके हैं.  इसमें सिर्फ 1 फिफ्टी शामिल है.  वहीं ऋषभ पंत (37 रन) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके.  मोहम्मद शमी शून्य पर पवेलियन लौटे. 

रोहित शर्मा 83 रन बनाकर आउट हुए, पुजारा-रहाणे फेल

रोहित शर्मा 83 रन बनाकर आउट हुए.  उन्हें जेम्स एंडरसन ने क्लीन बोल्ड किया.  चेतेश्वर पुजारा 9 रन बनाकर आउट हुए.  उन्हें एंडरसन ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया.  पुजारा को एंडरसन ने 9वीं बार पवेलियन भेजा.  सिर्फ लायन ने उनसे ज्यादा 10 बार पुजारा को आउट किया है.  कप्तान विराट कोहली 42 रन बनाकर आउट हुए.  उन्हें ओली रॉबिन्सन ने जो रूट के हाथों कैच कराया.  कोहली और राहुल के बीच तीसरे विकेट के लिए 117 रन की पार्टनरशिप हुई.  राहुल को ओली रॉबिन्सन ने पवेलियन भेजा.  दूसरे दिन की दूसरी बॉल पर उन्होंने राहुल को डॉम सिबली के हाथों कैच कराया.  इसके बाद रहाणे भी आउट हो गए.  जेम्स एंडरसन ने रहाणे को दिन की अपनी पहली ही बॉल पर पवेलियन भेजा.  ऋषभ पंत 37 रन और मोहम्मद शमी शून्य पर आउट हुए.  उन्हें मार्क वुड ने विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया.  पंत ने जडेजा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 49 रन की पार्टनरशिप की.  शमी कुछ खास नहीं कर सके.  मोइन अली ने उन्हें शून्य पर आउट किया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

घर पर आसानी से बनाएं बेकरी जैसा टेस्टी स्विस रोल

टीम इंडिया के लिए विलेन बनी बारिश, ड्रॉ रहा पहला टेस्ट

भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच भारी बारिश के चलते हुए ड्रा

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच फाइनल डे: नॉटिंघम में हो रही है झमाझम बारिश, देर से शुरू होगा खेल

सस्ता हो गया Realme का 8GB RAM वाला लेटेस्ट 5G स्मार्टफोन

जेम्स एंडरसन ने कुंबले को छोड़ा पीछे, बने सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच: टीम इंडिया पहली पारी 278 रन पर सिमटी, पहली पारी में 95 रन की बढ़त, भारतकी मजबूत पकड़

Leave a Reply