जबलपुर के शिक्षा विभाग में जंगलराज, डीईओ ने नियम विरुद्ध कर दिया सतना स्थानान्तरण

जबलपुर के शिक्षा विभाग में जंगलराज, डीईओ ने नियम विरुद्ध कर दिया सतना स्थानान्तरण

प्रेषित समय :21:46:01 PM / Thu, Sep 9th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में शिक्षा विभाग में एक बार फिर जंगलराज छाया हुआ है, यहां पर डीईओ घनश्याम सोनी ने नियम विरुद्ध तरीके से जबलपुर से सतना पारस्परिक रुप से स्थानान्तरण कर दिया, इस आशय का आरोप मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने जारी विज्ञप्ति में लगाया है.

मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने जारी विज्ञप्ति में बताया है कि शिक्षक सवंर्ग के लोक सेवकों के एक जिले से दूसरे जिले स्वैच्छिक तथा पारस्परिक स्थांतरण के अधिकार आयुक्त लोक शिक्षण मप्र भोपाल को हैं. किन्तु जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी द्वारा अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर अपने 31अगस्त 2021 को अब्दुल सलीम प्राथमिक शिक्षक शासकीय प्राथमिक शाला नारायणपुर बघराजी विकास खण्ड कुण्डम जिला जबलपुर तथा श्रीमती मनीषा विश्वकर्मा प्राथमिक शिक्षक शासकीय प्राथमिक शाला नवपुला जिला सतना के पारस्परिक नियम विरूद्ध के स्थांतरण का आदेश जारी कर दिया. नियम विरूद्ध स्थानान्तरण आदेश की प्रति संलग्न है उक्त आपसी स्थांतरण के अधिकार आयुक्त लोक शिक्षण मध्यप्रदेश भोपाल के पास सुरक्षित हैं. जिसका दुरूपयोग करने के साथ-साथ आदेश जारी होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी की समहति से आपसी स्थांतरण का क्रियान्वयन संकुल प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल से दबाब डालकर कराया गया जबलपुर से स्थानांतरित शिक्षक अब्दुल सलीम को सतना के लिए कार्यमुक्त किया तथा श्रीमती मनीषा विश्वकर्मा को जबलपुर जिले में कार्यभार ग्रहण कराया गया है.

संघ के योगेन्द्र दुबे ने उक्त शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से करते हुए यह कहा गया है कि भारी भ्रष्टाचार कर शासन द्वारा स्थांनान्तरण के अवसर को स्थांनान्तरण उद्योग में तबदील कर ऐसे अनेकों नियम विरूद्ध स्वैच्छिक, पारस्परिक, प्रशासनिक स्थानांतरण कर शिक्षा का अधिकार अधिनियम का उल्लंघन किया गया है. दोषी अधिकारी को निलंबित कर संपूर्ण स्थांतरण प्रक्रिया की उच्च स्तरीय जांच की जाये.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में अधिवक्ता को बंधक बनाकर मारपीट, लूट

एमपी में एक बार फिर कोरोना को लेकर अलर्ट, सीएम शिवराजसिंह चौहान ने बुलाई आपात बैठक, जबलपुर में सख्त आदेश बिना मास्क के कोई न दिखे

जबलपुर में जर्जर हो चुकी सड़क ने बुझा दिया घर का चिराग..!

जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर, कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक के 13 गुर्गो पर 5-5 हजार रुपए का इनाम घोषित

जबलपुर में शातिर चोरों ने घर में बनाया लिया चोरी के वाहनों का शो-रुम..!

जबलपुर में नगर निगम की महिला अधिकारी पर कीचड़ फेंका, सुपरवाईजर पर किया हमला, मची अफरातफरी..!

Leave a Reply