जबलपुर में नवागत आईजी उमेश जोगा, एसपी रेल विनायक वर्मा ने पदभार ग्रहण किया, यादगार रहा आईजी भगवतसिंह चौहान का कार्यकाल

जबलपुर में नवागत आईजी उमेश जोगा, एसपी रेल विनायक वर्मा ने पदभार ग्रहण किया, यादगार रहा आईजी भगवतसिंह चौहान का कार्यकाल

प्रेषित समय :19:19:22 PM / Thu, Sep 9th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में आज नए आईजी उमेश जोगा व एसपी रेल विनायक वर्मा ने पदभार ग्रहण कर लिया. इस मौके पर आईजी उमेश जोगा ने चर्चा करते हुए कहा कि शहर में यातायात व्यवस्था में सुधार, महिला अपराधों पर नियंत्रण करना, पीडि़त की शिकायत पर तत्काल कार्यवाही करना पहली प्राथमिकता होगी, वहीं एसपी रेल श्री वर्मा ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा पहला दायित्व होगा.  

बताया जाता है कि आईजी उमेश जोगा के लिए जबलपुर नया नहीं है वे प्रशिक्षण के दौरान शहपुरा थाना के प्रभारी रह चुके है, इसके बाद वे एसडीओपी डबरा, एएसपी ग्वालियर, एसपी शिवपुरी, झाबुआ, रतलाम व रीवा रह चुके है, फिर छिंदवाड़ा व बालाघाट डीआईजी बने, इसके बाद चंबल व रीवा जोन के आईजी और अब जबलपुर जोन का आईजी बनाया गया है.

नए एसपी रेल ने नर्मदा जी आर्शीवाद लेकर पद सम्हाला-

नए पुलिए अधीक्षक रेल विनायक वर्मा ने आज जबलपुर आगमन पर सबसे पहले ग्वारीघाट पहुंचकर नर्मदा जी का पूजन-अर्चन कर आर्शीवाद लिया, इसके बाद आफिस पहुंचकर पदभार ग्रहण किया, इस मौके पर अधिकारियों ने पुष्पगुच्छ भेंटकर अगवानी की, उन्होने उपस्थित अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया. इसके बाद अधिकारियों से कहा कि अपराधों पर अंकुश लगाना, यात्रियों की सुरक्षा पर ध्यान देने की बात पर जोर दिया, श्री वर्मा की जबलपुर में रेल एसपी के रुप में यह पहली पोस्टिंग कही जा रही है.

यादगार रहा आईजी भगवतसिंह चौहान का कार्यकाल-

भोपाल पुलिस मुख्यालय स्थानान्तरित हुए आईजी भगवतसिंह चौहान का एएसपी से लेकर आईजी तक का जबलपुर में पदस्थापना का कार्यकाल यादगार रहा, वे जबलपुर में एएसपी ग्रामीण रहे उस वक्त भी उन्होने जबलपुर में अपराधों पर अंकुश लगाने, पीडि़तों की शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करने में महती भूमिका निभाई, वे कुछ समय के लिए एएसपी शहर भी रहे. इसके बाद वे अन्यत्र जिलों में स्थानान्तरित हुए, इसके बाद वे डीआईजी जबलपुर बने, 15 जनवरी 2020 को जबलपुर जोन के आईजी के रुप में पदभार ग्रहण किया, करीब 20 महीने तक जबलपुर आईजी के रुप में भगवतसिंह चौहान ने महिला संबंधी अपराधों में कार्यवाही करते हुए अंकुश लगाया, इसके अलावा अन्य अपराधों को रोकने में भी अधिकारियों के साथ मिलकर अह्म भूमिका निभाई. आईजी भगवतसिंह चौहान का जबलपुर में पदस्थापना का वक्त यादगार रहा, वे 30 सितम्बर को सेवानिवृत हो रहे है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में एक बार फिर कोरोना को लेकर अलर्ट, सीएम शिवराजसिंह चौहान ने बुलाई आपात बैठक, जबलपुर में सख्त आदेश बिना मास्क के कोई न दिखे

जबलपुर में जर्जर हो चुकी सड़क ने बुझा दिया घर का चिराग..!

जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर, कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक के 13 गुर्गो पर 5-5 हजार रुपए का इनाम घोषित

जबलपुर में शातिर चोरों ने घर में बनाया लिया चोरी के वाहनों का शो-रुम..!

जबलपुर में नगर निगम की महिला अधिकारी पर कीचड़ फेंका, सुपरवाईजर पर किया हमला, मची अफरातफरी..!

जबलपुर में ग्वारीघाट, अधारताल के बाद अब भेड़ाघाट में कुल्हाड़ी मारकर युवक की नृशंस हत्या..!

Leave a Reply