मैं भी बूथ पर पर्ची बांटता रहा, पार्टी ने अध्यक्ष बना दिया, भाजपा में कोई चांदी की चम्मच लेकर पैदा नहीं होता: गृहमंत्री अमित शाह

मैं भी बूथ पर पर्ची बांटता रहा, पार्टी ने अध्यक्ष बना दिया, भाजपा में कोई चांदी की चम्मच लेकर पैदा नहीं होता: गृहमंत्री अमित शाह

प्रेषित समय :21:44:50 PM / Sat, Sep 18th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. भारतीय जनता पार्टी में मेरी पहली जिम्मेदारी बूथ स्तर से हुई है, जहां पर मैं भी बूथ पर पर्ची बांटने का काम करता रहा, भाजपा ने मुझे वहां से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जो कोई और पार्टी में नहीं हो सकता है. यहां कोई कोई चांदी की चम्मच लेकर पैदा नहीं होता है, यहां मेहनत के बल पर ही आगे बढऩे का मौका मिलता है. उक्ताशय क ी बात केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शहीद स्मारक में आयोजित बूथ अध्यक्ष कार्यक्रम में कही. श्री शाह आज जबलपुर में राजा शंकर शाह और कुंवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए.

केन्द्रीय मंत्री श्री शाह ने आगे कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसने चाय बेचने वाले को भी प्रधानमंत्री बना दिया, यहां पर मेहनत का मोल है, यहां पर पार्टी के लिए समर्पित होकर काम किया जाता है. कोरोनॉ काल के कारण मैं भी बहुत समय बाद इतनी बड़ी संख्या में कार्यकत्ताओं के बीच आया हूँ. मेरा दायित्व बदल गया मैं संगठन से सत्ता में आ गया कार्यकर्ताओं के बीच जाना कम हो गया उसके बाद कोरोनॉ काल आ गया  पर जब कार्यकर्ताओ के बीच और विशेषकर बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में जाता हूं तो याद आता है कि मैंने भी जब पार्टी का कार्य प्रारंभ किया तो सर्वप्रथम बूथ अध्यक्ष बना था. उन्होंने कहा बाकी दलों में आप किसी घराने से हो या परिवार से हो तब ही आपको नेतृत्व करने मिलता है लेकिन भाजपा में एक सामान्य कार्यकर्ता भी अपनी मेहनत और निष्ठा से कार्य करते हुए आगे बढ़ सकता है इसीलिए आपसे कहना चाहता हूं आपके लिए स्थान खुला है मेहनत कीजिये संगठन को मजबूत कीजिये और आगे आइए.

कांग्रेस बोलने का काम करती है, भाजपा कार्य करने का काम करती है-

उन्होंने कहा कांग्रेस बोलने कार्य करती है और भाजपा करने का कार्य करती है उन्होंने गरीबी हटाओ का सिर्फ नारा दिया किन्तु हमारी सरकार ने देश की जनता के स्तर को उठाने का कार्य कर रही है. देश मे जब सर्जिकल स्ट्राइक होती है तो भाजपा कार्यकर्ता छाती फुलाकर घुमता है लेकिन कांग्रेस वाले प्रमाण मांगते है मैं राहुल बाबा से कहना चाहता हूं प्रमाण तो कई और बातों के मांगे जा सकते है इसीलिए राजनीति अपनी जगह है किन्तु जब देश की बात आये तो सबको एक होना चाहिए.

कोरोना का मुकाबला जनभागीदारी से करेगें, सीएम-

कार्यक्रम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित करते हुए कहा कार्यकर्ता उत्साह से भरे हुए है और कोरोनॉ के बाद इतनी बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं का समूह एकत्र हुआ है. हमने तय किया है कि कोरोनॉ का मुकाबला जनभागीदारी से करेंगे और हमारे प्रधानमंत्री जी और राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आह्वान किया कि कोरोनॉ पीडि़तों की सेवा कार्यकर्ता करे तो कार्यकर्ता जुट गए और हमने स्वास्थ्य स्वयं सेवक बनाये और उनकी टीम तैयार हैए मैं जबलपुर के कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने इस संकट काल मे भी अपनी जान की परवाह न करते हुए लोगो की सेवा की है.

उज्जवला 2 का शुभारम्भ-

गृहमंत्री श्री शाह ने वेटनरी कालेज ग्राउंड में उज्जवला टू का शुभारम्भ करते हुए कहा कि उज्ज्वला योजना शुरू होने से पहले सिलेंडर सिर्फ अमीर और अफसरों के घरों में थे. गरीब माताओं को झोपड़ी में चूल्हा फूंकना पड़ता था. उनकी आयु कम हो जाती थी. नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने जिन्होने इसे दूर किया. देखते-देखते 9 करोड़ माताओं को सिलेंडर गैस उज्ज्वला योजना में मिले. माताओं के आशीर्वाद से फिर 2019 में हमारी सरकार आई. मध्यप्रदेश में पांच लाख माताओं को सिलेंडर मिल रहा है. उज्जवला टू के पहले चरण में 18 सितंबर को 5 लाख को कनेक्शन दिए जाएंगे. कनेक्शन का लाभ परिवार की वयस्क एवं गरीब गृहस्थी से संबंध रखने वाली महिला को मिलेगा. इसके लिए बैंक खाते होने जरूरी हैं. आधार न होने पर इसका भी पंजीयन कराया जाएगा. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह के मुताबिक प्रदेश में 9 लाख घरों में गैस कनेक्शन योजना के तहत दिए जाएंगे. इस दौरान रेनू गोंटियाए सबाना बेगमए सोनू बेग समेत पांच महिलाओं को गैस चूल्हा और कनेक्शन दिया गया.

आचार्य विद्यासागर महाराज से मिलने पहुंचे गृहमंत्री-

देर शाम गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान तिलवारा घाट स्थित दयोदय पहुंचे, जहां पर आचार्य श्री विद्यासागर महाराज का आर्शीवाद प्राप्त किया, उनके साथ कुछ पल बिताते हुए विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में रघुनाथ शाह-शंकर शाह प्रतिमा स्थल पर पुलिस ने आदिवासियों को भी रोका, जमकर हंगामा

जबलपुर 7 किलोमीटर लम्बा होगा फ्लाई ओवर, स्वीकृत हुए अतिरिक्त 78 करोड़ रुपए

जबलपुर के तुलाराम चौक में पर्ल ट्रेडर्स, क्वालिटी वॉच, दी टाईम्स में बिक रही फास्टट्रेक के नाम पर नकली घड़ी, पुलिस दबिश में खुलासा

जबलपुर के डाक्टर दिगंत पाठक ने बिना चीरफाड़ के किया आंतों के कैंसर का सफल आपरेशन

जबलपुर-कटनी में सहारा इंडिया के कार्यालयों में ईओडब्ल्यू का छापा, महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद, पूछताछ शुरू

जबलपुर में आमने-सामने से हुई भिड़ंत में ट्रक-टेंकर के परखच्चे उड़े, 4 गंभीर

जबलपुर में फीका रहा कालेजों का पहला दिन, कहीं छात्र नहीं तो कही स्टाफ..!

Leave a Reply