एमपी के मैहर में पाकिस्तान की जीत के समर्थन में टिप्पणी करना पड़ा भारी, देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार

एमपी के मैहर में पाकिस्तान की जीत के समर्थन में टिप्पणी करना पड़ा भारी, देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार

प्रेषित समय :19:12:04 PM / Mon, Nov 1st, 2021

भोपाल. टी 20 विश्व कप के मैच में भारत पर पड़ोसी देश की जीत के बाद कथित रूप से पाकिस्तान समर्थक टिप्पणी करने के आरोप में मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर में देशद्रोह के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.  एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. 

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) सतना के जिला सचिव अनुराग मिश्रा की शिकायत के बाद रविवार रात मैहर पुलिस स्टेशन में एक व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी.  23 वर्षीय मोहम्मद फारूक के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124-ए (देशद्रोह), 153-बी (राष्ट्रीय एकता के लिए हानिकारक दावे), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) के तहत मामला दर्ज किया गया है.  मैहर की उप-विभागीय पुलिस अधिकारी हिमाली सोनी के मुताबिक, गिरफ्तार होने के बाद फारूक को सोमवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. 

प्राथमिकी के अनुसार, 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ टी 20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान की जीत के बाद फारूक ने कथित तौर पर साहिल खान के रूप में पहचाने जाने वाले एक अन्य फेसबुक उपयोगकर्ता की टाइमलाइन पर पाकिस्तान के समर्थन में टिप्पणी की.  बाबर आजम टी20 वर्ल्ड कप चैंपियनशिप में पाकिस्तान टीम के कप्तान हैं. 

प्राथमिकी में शिकायत के हवाले से कहा गया कि फारूक की यह टिप्पणी तब आई है, जब खान ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा कि पाकिस्तान ने मैच जीत लिया है, लेकिन भारत ने हमारा दिल जीत लिया है.  शिकायतकर्ताओं के अनुसार, भारत की हार के बाद पड़ोसी देश के पक्ष में फारूक की पोस्ट देशभक्तों की भावनाओं को आहत करती है और देशद्रोह के आरोप में आती है.  पिछले एक हफ्ते में, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में इसी तरह के आरोपों में कई लोगों को गिरफ्तार या हिरासत में लिया गया है.  24 अक्टूबर को पाकिस्तान ने विश्व कप मैच में भारत को हरा दिया था. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नवरात्रि पर मैहर में 16 ट्रेनों का हुआ ठहराव, चलेगी जबलपुर से मेला स्पेशल मेमू ट्रेन

एमपी में दो जेल ब्रेक: मैहर उपजेल से दीवार फांदकर भागे दो बंदी, रतलाम से एक भागा

मैहर मंदिर में शादी करने के बाद पिकनिक स्पॉट पहुंचे प्रेमी-युगल ने जहर खाया..!

एमपी: मैहर के बीजेपी विधायक की चेतावनी- विंध्य से बंद करवा देंगे बिजली बिल जमा करवाना

एमपी में मैहर शारदा देवी मंदिर के पट भक्तों के लिए बंद..!

मैहर में देवी दर्शन करके ट्रेन से लौट रहा युवक हुआ लापता, हिरन नदी में उतराती मिली लाश..!

Leave a Reply