सेलेक्टर्स का संदेश- टीम इंडिया में जगह बनानी है तो घरेलू टूर्नामेंट में नहीं आईपीएल में करना होगा प्रदर्शन

सेलेक्टर्स का संदेश- टीम इंडिया में जगह बनानी है तो घरेलू टूर्नामेंट में नहीं आईपीएल में करना होगा प्रदर्शन

प्रेषित समय :09:32:27 AM / Sat, Jan 1st, 2022

नई दिल्ली. टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. सीरीज के लिए शुक्रवार को 18 सदस्यीय टीम चुनी गई. केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया है. रोहित शर्मा अभी चोटिल हैं. टीम में युवा खिलाड़ियों ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को भी जगह मिली है. इससे पहले अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और ऋतुराज को श्रीलंका दौरे पर मौका मिला था. लेकिन दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन करके सेलेक्टर्स की नजर में आए थे. वनडे सीरीज के मुकाबले 19 जनवरी, 21 और 23 जनवरी को होने हैं.

वनडे टीम के सेलेक्शन में देरी के पीछे यह कारण बताया गया था कि विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट चल रहा है. इसमें कई युवा खिलाड़ी उतर रहे हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कितने खिलाड़ियों को वनडे टीम में जगह दी गई. पहले बात टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी की तो ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे अधिक 603 रन बनाए. लेकिन वे इस टूर्नामेंट से पहले भी टीम इंडिया की ओर से खेल चुके थे.

हिमाचल प्रदेश के कप्तान ऋषि धवन 458 रन के साथ दूसरे नंबर पर रहे. उन्हाेंने 5 अर्धशतक जड़े. इस तेज गेंदबाज ने 17 विकेट भी झटके और ओवरऑल दूसरे नंबर पर रहे. धवन की कप्तानी में टीम ने पहली बार टूर्नामेंट का खिताब भी जीता. उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों में वेंकटेश अय्यर से अच्छा प्रदर्शन किया. हिमाचल के ही प्रशांत चोपड़ा 456 रन के साथ तीसरे, मप्र के शुभम शर्मा 428 रन के साथ चौथे और मनर वोहरा 379 रन के साथ पांचवें नंबर पर रहे. लेकिन इनमें से किसी को भी वनडे सीरीज के लिए मौका नहीं दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत, चौथे दिन साउथ आफ्रीका 94/4, विदेशी सरजमीं पर बुमराह के 100 विकेट पूरे

भारत-साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट: टीम इंडिया को तीसरा झटका, कोहली 35 पर आउट, शतक के करीब पहुंचे राहुल

अंडर-19 एशिया कप में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 2 विकेट से हराया, अहमद खान ने खेली आतिशी पारी

अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा, यश ढुल होंगे टीम के कप्तान

उप कप्तान रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर, टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका

टीम इंडिया के चार स्टार खिलाड़ियों को लगी चोट, दक्षिण अफ्रीका जाना हुआ कैंसिल

Leave a Reply