गुजरात में भारी बारिश, दीवार गिरने से परिवार के तीन सदस्यों की मौत, वज्रपात से 1 अन्य की मौत

गुजरात में भारी बारिश, दीवार गिरने से परिवार के तीन सदस्यों की मौत, वज्रपात से 1 अन्य की मौत

प्रेषित समय :17:51:14 PM / Mon, Jun 13th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात के मोरबी जिले में भारी बारिश के चलते एक घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. घटना रविवार देर रात की है, जिले के हलवाड़ तालुका के सुंदरीभवानी गांव में पीडि़त अपने घर में सो रहे थे. एक महिला, उसके पति और भाई को घर की दीवार गिरने से मौके पर ही मौत हो गई.

हलवाड़ पुलिस के मुताबिक हादसे में मारे गए लोगों की उम्र 25 से 30 साल के बीच थी. अधिकारी ने कहा कि ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोरबी के एक अस्पताल में भेज दिया. एक अन्य घटना में जिले के झिकियारी गांव में रविवार शाम वज्रपात से एक महिला की मौत हो गई. स्टेट इमरजेंसी आपरेशंस सेंटर (एसईओसी) के अनुसार, सोमवार को सुबह छह बजे गुजरात के 91 तालुकों में बारिश हुई. महिसागर, जूनागढ़, अमरेली और दाहोद जैसे जिलों के ग्यारह तालुकों में 25 मिमी से 75 मिमी बारिश दर्ज की गई. मोरबी जिले में, हलवाड़, वंकानेर और टंकारा तालुका में बारिश हुई.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के उज्जैन में रविवार शाम हुई तेज बारिश से ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर के नंदी मंडपम में पानी भर गया. बताया जाता है कि बारिश से परिसर की नालियां ओवरफ्लो हो गई थीं. तेजी से पानी की निकासी नहीं होने से नंदी मंडपम के पालकी चौक में परिसर का पानी प्रवेश कर गया. पानी का प्रवाह तेज होने से पालकी चौक से होते हुए पानी नंदी मंडपम तक पहुंच गया. मंदिर प्रशासन ने ताबड़तोड़ सफाई कर्मचारियों को बुलाकर पानी की निकासी सुनिश्चित कराई तथा नंदी मंडपम को साफ किया. इससे पहले गत दिनों महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और राजस्थान में भी भारी बारिश हुई थी. इधर, उत्तर भारत में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. तपती गर्मी से परेशान लोगों को बारिश ही राहत दिला सकती है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में कई धमाकेदार मुद्दे हैं, बड़ा सवाल यह है कि- इन पर काम कौन करे?

गुजरात टाइटंस के IPL जीतने सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाए सवाल, बोले- फाइनल में धांधली हुई है, जांच हो

गुजरात की लड़की खुद से करेगी शादी, होंगी सभी रस्में लेकिन नहीं होगा कोई दूल्हा

कांग्रेस छोडऩे वाले गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल 2 जून को होंगे बीजेपी में शामिल

गुजरात के पालनपुर में नाराज हजारों किसानों ने निकाली बाइक रैली, 97 गांवों को नर्मदा कमांड एरिया में लाने की मांग

टाटा मोटर्स करेगी फोर्ड के साणंद प्लांट का अधिग्रहण करेगी, गुजरात सरकार से मंजूरी मिली

गुजरात: आदिवासियों पर मेहरबान हुई सरकार, सस्ती दरों पर दे रही बीज और खाद

Leave a Reply