एमपी: ससुराल नहीं मायके वालों की धमकियों से परेशान है महिला, एसपी से लगाई मदद की गुहार

एमपी: ससुराल नहीं मायके वालों की धमकियों से परेशान है महिला, एसपी से लगाई मदद की गुहार

प्रेषित समय :11:44:47 AM / Sun, Jul 24th, 2022

दमोह. मध्य प्रदेश के दमोह में एक नवविवाहिता ने पुलिस अधीक्षक से ससुराल वालों से नहीं, बल्कि मायके वालों से जान का खतरा बताते हुए, मदद की गुहार लगाई है. उसने पुलिस में दी अपनी शिकायत में कहा है कि उसके माता-पिता जबरदस्ती ससुराल छोडऩे की दबाव बना रहे हैं. इतना ही नहीं, जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं. मायके वालों का कहना है कि पति के साथ मायके में रहो या वापस आ जाओ. 

जानकारी के अनुसार दमोह जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला ने एसपी से सुरक्षा देने की अपील की है. पीडि़ता की शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुट गई है. पीडि़त नवविवाहिता पूजा साहू का कहना है कि उसका मायका जबलपुर में है. माता-पिता ने अपनी मर्जी से करीब एक वर्ष पहले बड़े ही धूमधाम से उसकी शादी दमोह निवासी संतोष साहू के साथ की थी. दोनों पक्षों के साथ हम पति-पत्नी भी बहुत खुश थे. 

पूजा साहू ने बताया कि कुछ समय बाद ही मेरे माता-पिता मुझ पर दबाव बनाने लगे कि ससुराल छोड़कर अपने पति को लेकर जबलपुर आ जाओ. जब नवविवाहिता ने अपने माता पिता का ये प्रस्ताव ठुकरा दिया तो परिजनों ने उसे अपने पति को ही छोडऩे की सलाह दे डाली और कहा बेटी चाहो तो पति और ससुराल दोनों को छोड़कर यहां आ जाओ और साथ में दिया हुआ दहेज और जेवरात ले आओ. तुम्हारी शादी किसी दूसरी अच्छी जगह कर देंगें.

पूजा ने पुलिस को बताया कि उसने माता-पिता की बात को प्रस्ताव ठुकरा दिया और कहा मैं अपने पति और ससुराल वालों के साथ जॉइंट फैमिली में ही रहूंगी. उसके बाद माता-पिता ने बेटी को फोन पर धमकाना शुरू कर दिया. उन्होंने उसे लगातार परेशान करना शुरू कर दिया. महिला ने बताया कि उसके बाद मेरी तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई और वह मुश्किल से ठीक हो सकी. 

उसने बताया कि इस दौरान माता-पिता एक बार भी हाल-चाल जानने नहीं आए. बल्कि उल्टा कहने लगे कि अगर तुम्हें कुछ हो गया तो तुम्हारे ससुराल वालों को जेल भेजेंगे और हमारी बात नहीं मानी तो तुम्हे जान से मार देंगे. इसके बाद पीड़ित महिला महिला सेल और एसपी ऑफिस पहुंची और माता-पिता के खिलाफ शिकायत की. उसने आवेदन में खुद की जान को खतरा बताते हुए कार्रवाई की मांग की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम चौहान का ऐलान: कहा- एमपी में युवाओं को 15 अगस्त से देंगे एक लाख से ज्यादा नौकरियां

एमपी में जबलपुर में लेफ्टिनेंट कर्नल के घर से सोने के हीरे जडि़त आभूषण, पिस्टल, कारतूस चोरी, आरोपी गिरफ्तार

एमपी: भोपाल, जबलपुर सहित 27 जिलों में भारी बारिश का एलर्ट, भदभदा डेम ओवरफ्लो

यूपी के हाथरस में हरिद्वार से आ रहे एमपी के कांवडिय़ों को तेज रफ्तार डंपर ने कुचला, 6 की मौत

एमपी की पहली जीपीएफ अदालत जबलपुर में लगी, शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों की समस्याओं का हुआ निराकरण

एमपी विद्युत मंडल अभियंता संघ ने की 7वें वेतन आयोग के मुताबिक तत्काल समस्त भत्तों के भुगतान की मांग

एमपी हाईकोर्ट ने सरकारी अधिवक्ताओं की नियुक्ति के मामले में आरक्षण देने से किया इंकार

Leave a Reply