पल-पल इंडिया ने पहले ही कहा था- राष्ट्रपति चुनाव तक तो नीतीश कुमार को नाराज नहीं करेंगे! लेकिन....

पल-पल इंडिया ने पहले ही कहा था- राष्ट्रपति चुनाव तक तो नीतीश कुमार को नाराज नहीं करेंगे! लेकिन....

प्रेषित समय :08:20:59 AM / Tue, Aug 9th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. बिहार में जो कुछ आज हो रहा है, उस पर पल-पल इंडिया ने पहले ही आशंका व्यक्त कर दी थी?

हालांकि, अभी बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व ठहरो और देखो राजनीति पर इसलिए फोकस है, क्योंकि बहुमत उसके पास है नहीं और संभावना भी नहीं है?

देश के प्रमुख पत्रकार अभिमनोज ने पल-पल इंडिया, 4 जुलाई 2022 में लिखा था.... राष्ट्रपति चुनाव तक तो नीतीश कुमार को नाराज नहीं करेंगे! लेकिन.... बाद में खुश नहीं रह पाएंगे?

कभी बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी रहे केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह क्या बीजेपी में शामिल हो गए हैं?

एक फोटो के कारण देश के मीडिया में यह खबर छा गई कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह बीजेपी में शामिल हो गए हैं!

यही नहीं, इसे नीतीश कुमार के लिए बड़ा सियासी झटका भी करार दिया गया?

लेकिन, अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि वे किस ओर हैं?

दरअसल, आरसीपी सिंह के कुछ समर्थकों को कुछ समय पहले ही जेडीयू से बाहर किया गया है और उन्हें भी राज्यसभा नहीं भेजे जाने से वो नाराज चल रहे हैं?

पल-पल इंडिया, 18 जून 2022 को लिखा था.... बिहार में अग्निपथ पर बीजेपी-जेडीयू गठबंधन! राष्ट्रपति चुनाव के बाद कुछ बड़ा होगा?

मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में पिछले कई दिनों से हंगामा जारी है और युवाओं में भड़का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है?

वैसे तो बिहार के लगभग तमाम जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए, कई रेल, वाहनों, दफ्तरों को आग के हवाले कर दिया गया, लेकिन सबसे अलग, प्रदर्शनकारियों के निशाने पर बिहार बीजेपी के नेता और दफ्तर रहे और यही वजह है कि बीजेपी नेता अब खुलकर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं?

खबरों की मानें तो बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने तो यहां तक कह दिया है कि- बिहार में बीजेपी को टारगेट किया जा रहा है और पूरे प्रकरण में पुलिस-प्रशासन खामोश है?

संजय जायसवाल कहना है कि बिहार में सुनियोजित ढंग से केंद्र की श्रेष्ठ योजना को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है, युवाओं को बरगलाया जा रहा है, खास एजेंडे के तहत बिहार को तबाह करने की साजिश रची जा रही है.

उनका कहना है कि बिहार में चार दिनों से जारी हंगामे के दौरान प्रशासन की भूमिका अच्छी नहीं रही, कहीं लाठीचार्ज नहीं किया गया, कहीं भी आंसू गैस नहीं चलाए गए, पुलिस-प्रशासन एक्टिव नहीं है.

इतना ही नहीं, उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि पार्टी के दफ्तर को जलाया गया और प्रशासन मौन रहा, मधेपुरा में बीजेपी कार्यालय को जलाया गया और 300 पुलिसकर्मी मूकदर्शक बनकर देखते रहे, इस तरह जो बिहार में हो रहा है, वह पूरे देश में कहीं नहीं हो रहा?

याद रहे, शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने बिहार की उप-मुख्यमंत्री रेणु देवी के घर पर हमला किया था और जमकर उत्पात मचाया था, जिसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए रेणु देवी ने कहा था कि- बिहार सरकार उग्र प्रदर्शनकारियों के खिलाफ नरम रवैया अपना रही है?

उल्लेखनीय है कि अग्निपथ के मुद्दे पर बीजेपी-जेडीयू गठबंधन में दरार है, जेडीयू ने तो इस मुद्दे पर केंद्र से फिर से विचार करने को कहा है.

खबरों पर भरोसा करें तो उधर, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने संजय जायसवाल के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि अग्निपथ को लेकर सेना भर्ती के अभ्यर्थियों की आशंका को भारतीय जनता पार्टी को समझना चाहिए और उसे दूर करना चाहिए, उसकी जगह वो प्रशासन पर आरोप लगा रहे हैं, अरे प्रशासन क्या करेगा?

ललन सिंह ने कहा कि आपका संतुलन बिगड़ा है, इसी का प्रभाव है कि आप प्रशासन पर अर्नगल आरोप लगा रहे हैं?

नीतीश कुमार, प्रशासन चलाने में सक्षम हैं और जानते हैं कि कैसे प्रशासन चलाया जाता है, गुड गवर्नेंस के लिए नीतीश जी को पुरस्कार मिल चुका है, इसलिए संजय जायसवाल से शिक्षा लेने की जरूरत नहीं है!

बिहार में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की दरारें खुलकर नजर आने लगी हैं, लेकिन संभवतया राष्ट्रपति चुनाव के कारण बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व खामोश है?

देखना दिलचस्प होगा कि राष्ट्रपति चुनाव के बाद बिहार की राजनीति में क्या बदलाव आता है?

ताजा.... आरसीपी सिंह बाकायदा जेडीयू छोड़ चुके हैें औेर सियासी चर्चा है कि- बिहार में जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी का गठबंधन कभी भी टूट सकता है!

खबरों की मानें तो जेडीयू वैकल्पिक सरकार बनाने की योजना पर काम कर रही है?

खबरें हैं कि.... सोमवार का दिन सियासी घटनाक्रम से भरा रहा, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन ने पहले बीजेपी पर सियासी वार किया, तो इसके बाद जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने क्षेत्रीय पार्टियों वाले बयान के मद्देनजर बीजेपी नेताओं पर शब्दबाण चलाए?

उधर, गैरभाजपाई दल नीतीश कुमार के स्वागत के लिए तैयार हैं!
देखना दिलचस्प होगा कि- बिहार में गैरभाजपाई प्रादेशिक सरकार बनती है या राष्ट्रपति शासन लगता है?

अभिमनोजः बीजेपी-जेडीयू सत्ता के लिए साथ-साथ हैं! लेकिन सिद्धांत अलग-अलग हैं?
https://twitter.com/PalpalIndia/status/1537472378837430272
https://palpalindia.com/2022/06/16/bihar-BJP-JDU-power-together-principles-separate-agnipath-scheme-Lalan-Singh-modi-government-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः बीजेपी सांसद का बीजेपी सरकार से सवाल- सरकारी खजाने पर पहला हक किसका है?

अभिमनोजः भूपेश बघेल.... जितने एयरपोर्ट हैं, बिक गए हैं, कौन खरीद रहा है? हम दो, हमारे दो!

अभिमनोजः भूपेश बघेल बोले- अंग्रेजों के प्रति समर्पित मुखबिरों के होते हुए भी स्वतंत्रता आंदोलन सफल हुआ?

अभिमनोजः सीएम शिवराज.... राजकाज के साथ-साथ- धर्मकर्म.... सनातन धर्म और वृक्षारोपण कर्म भी!

अभिमनोजः भूपेश बघेल के दावे में दम है, लिहाजा सर्वे के भरोसे बीजेपी कैसे जीतेगी छत्तीसगढ़?

अभिमनोजः शिव-राज की कामयाबी ने कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी बजा दी है?

अभिमनोजः एमपी में शराब को लेकर बेहतर फैसले की शुरुआत, कुछ और भी सुधार जरूरी!

Leave a Reply