पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को नजरअंदाज करना 2024 में मोदी टीम को भारी पड़ेगा?

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को नजरअंदाज करना 2024 में मोदी टीम को भारी पड़ेगा?

प्रेषित समय :09:12:36 AM / Sat, Mar 4th, 2023

प्रदीप द्विवेदी. 2014 के बाद मोदी टीम की बोनसाई पॉलिटिक्स का शिकार अनेक बीजेपी नेता हुए हैं, इन नेताओं ने या तो सियासी समर्पण कर दिया, या फिर सियासी सन्यास आश्रम में पहुंच गए हैं, लिहाजा अब मोदी टीम के सामने दो ही बड़ी राजनीतिक चुनौतियां बची हैं.... यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे!

वैसे तो उमा भारती, सुब्रह्मण्यम स्वामी, वरुण गांधी जैसे नेता भी समय-समय पर अपने सियासी तेवर दिखाते रहे हैं, लेकिन.... योगी और राजे जैसा असर और किसी का नहीं है?

वसुंधरा राजे को राजस्थान की राजनीति से दूर करने के अनेक प्रयास हुए, उनको सियासी टक्कर दे सकें, ऐसे नेताओं को आगे भी बढ़ाया गया, लेकिन कुछ खास राजनीतिक फायदा नहीं हुआ, क्योंकि पूरे राजस्थान में असर रखने वाला, पहचान रखनेवाला बीजेपी नेता, वसुंधरा राजे के अलावा कोई नहीं है?

वसुंधरा राजे के समर्थक उन्हें 2023 के लिए सीएम फेस बनाना चाहते हैं, लेकिन.... मोदी टीम इसके लिए तैयार नहीं है!

अब सियासी लड़ाई अंतिम चरण में है, क्योंकि इस बार वसुंधरा राजे सीएम फेस नहीं बन पाई, तो उनके राजनीतिक भविष्य पर सवालिया निशान लग जाएगा?

यही वजह है कि राजस्थान में बीजेपी के लिए 4 मार्च 2023 का दिन बेहद खास है!

जहां इस दिन पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने जन्मदिन के अवसर पर शक्ति प्रदर्शन करने जा रही हैं, वहीं बीजेपी प्रदेश संगठन जयपुर में प्रदर्शन करने जा रहा है, मतलब.... या तो राजे के कार्यक्रम में जाओ या बीजेपी के, पता तो चले कि कौन किधर है?

इस वक्त 2023 की सियासी चाबी मोदी टीम के पास है, क्योंकि 2023 का सीएम फेस घोषित करना केंद्रीय बीजेपी के हाथ में है, तो विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों का टिकट बांटने का अधिकार मोदी टीम के पास है!

सियासी सयानों का मानना है कि 2019 और 2024 के बीच एक बड़ा बदलाव आया है, मोदी का सियासी जादू हवा हो चुका है, मतलब.... यदि 2024 के चुनाव में वसुंधरा राजे के समर्थकों का सहयोग नहीं मिला, तो कई सीटें हाथ से निकल सकती हैं?

याद रहे, 2019 में राजस्थान से बीजेपी को 25 सीटें मिली थी, अर्थात.... अब कोई फायदा तो हो नहीं सकता है, लेकिन जितनी भी सीटें कम होंगी, उतना नुकसान जरूर होगा!

देखना दिलचस्प होगा कि वसुंधरा राजे के समर्थन और सहयोग के बगैर बीजेपी को 2024 में कितनी सीटें मिलती है?

राजस्थान की राजनीति के बदलते रंग! बीजेपी से बैर नहीं, पर साहेब की खैर नहीं?
https://palpalindia.com/2023/03/01/Rajasthan-politics-CM-ashok-gehlot-BJP-vasundhara-raje-birthday-salasar-program-modi-team-Lok-Sabha-Elections-news-in-hindi.html
https://twitter.com/Pradeep80032145/status/1630974523016085511

आग लगी है जेब को, कैसे गैस भराएं!
स्मृति हमारी खो गई, कहां से लेकर आएं!!

https://palpalindia.com/2022/09/17/kla-sanskriti-Pradeep-ke-dohe-nehru-inflation-black-money-hindu-muslim-votes-politics-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जो पार्टी जनता के लिए काम करे उसे सत्ता में वापसी का मौका मिलना चाहिए : वसुंधरा राजे

राजस्थान बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में हंगामा: वसुंधरा राजे समर्थक और विरोधियों में हुई धक्कामुक्की

भाजपा के लिए चिंता का विषय है राजस्थान, गडकरी को मिल सकती है वसुंधरा को मनाने की जिम्मेदारी

वसुंधरा राजे की कार को युवती ने मारी टक्कर, घबराकर गाड़ी से उतरी और मांगी माफी

विधानसभा में वसुंधरा राजे से मिलने पहुंचे सीएम गहलोत, दोनों नेताओं की मुलाकात बनी चर्चा का विषय

Leave a Reply