एफआईएच प्रो लीग : भारतीय हॉकी टीम ने आस्ट्रेलिया को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराया

एफआईएच प्रो लीग : भारतीय हॉकी टीम ने आस्ट्रेलिया को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराया

प्रेषित समय :09:51:06 AM / Thu, Mar 16th, 2023

राउरकेला. भारतीय हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग के दूसरे चरण के मैच में बुधवार को पेनल्टी शूटआउट में जीत दर्ज कर तीन दिन को भीतर दूसरी बारऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी है। नियमित समय के दौरान दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थी। अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने शूटआउट में शानदार प्रदर्शन किया, जिसे भारत ने 4-3 से अपने नाम किया। बिरसा मुंडा स्टेडियम में लगातार चौथी जीत के साथ ही भारतीय टीम ने अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। भारत के लिए विवेक सागर प्रसाद (दूसरे मिनट) और सुखजीत सिंह (47वें) ने निर्धारित समय में गोल किए, जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन एफ्राम्स (37वें और 52वें मिनट) ने दोनों गोल दागे।

शूटआउट में कप्तान हरमनप्रीत सिंह, सुखजीत और दिलप्रीत सिंह ने गोल किए जिससे भारत ने अपने घरेलू अभियान का शानदार तरीके से अंत किया। भारत ने विश्व चैंपियन जर्मनी को 3-2 और 6-3 से हराया था, जबकि रविवार को पहले चरण के मैच में चौथे नंबर के ऑस्ट्रेलिया को 5-4 से मात दी थी। भारत ने शानदार शुरुआत की और दूसरे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। कप्तान हरमनप्रीत की शक्तिशाली ड्रैग-फ्लिक को ऑस्ट्रेलिया के कीपर जोहान डर्स्ट ने पैड से दूर कर दिया। लेकिन रिबाउंड पर विवेक सागर प्रसाद ने शानदार तरीके से गोल कर दिया।

विवेक भारत के लिए अपना 100वां मैच खेल रहे थे। गोल रहित दूसरे क्वार्टर के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने आखिरकार 37वें मिनट में एक सफलता हासिल की जब नाथन एफ्राम्स ने पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला। मैच के 47वें मिनट में सुखजीत ने मैदानी गोल कर भारत को फिर से बढ़त दिला दी। भारतीय डिफेंडर द्वारा 52वें मिनट में अनजाने में किए गए फाउल ने ऑस्ट्रेलिया को एक महत्वपूर्ण पेनल्टी कार्नर दिया, जिसे उन्होंने चतुराई से गोल में बदल दिया। नियमित समय के अंत में स्कोर 2-2 से बराबर होने के साथ शूटआउट में अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने एक बार फिर साबित किया कि उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपरों में क्यों गिना जाता है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP Budget: 1 लाख सरकारी नौकरियां मिलेंगी, स्कूली छात्राओं को स्कूटी, भोपाल बनेगा स्पोर्ट्स हब

टीव्हीएस की नई स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च, 114 किलोमीटर है टॉप स्पीड

11 हजार फीट ऊंचाई पर केंद्रीय महिला आइस हॉकी टीम ने जीती चैंपियनशिप

हॉकी वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में शुरू हुआ इस्तीफे का दौर

Hockey World Cup Final: 17 साल बाद हॉकी वर्ल्ड चैंपियन बना जर्मनी

हॉकी विश्व कप: न्यूजीलैंड ने चिली को 3-1 से हराया सैम हिहा ने किए दो गोल

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक का ऐलान: हॉकी वर्ल्ड कप जीतने वाले हर खिलाड़ी को मिलेंगे एक करोड़ रुपये

Leave a Reply