केंद्र में पूंजीपतियों की सरकार काबिज, NPS के खिलाफ संसद में 10 लाख मजदूर करेगे प्रदर्शन

केंद्र में पूंजीपतियों की सरकार काबिज, NPS के खिलाफ संसद में 10 लाख मजदूर करेगे प्रदर्शन

प्रेषित समय :18:29:07 PM / Fri, May 26th, 2023

जबलपुर. केन्द्र सरकार में पिछले 9 सालों से पूंजीपतियों की पोषक, हितैषी सरकार काबिज है, उसकी नीतियां पूरी तरह से मजदूर विरोधी हैं. जिससे देश में जबर्दस्त असमानता बढ़ रही है, जो एक बड़े आक्रोश का कारण बनता जा रहा है. यह बात आज शुक्रवार 26 मई को हिन्द मजदूर सभा (एचएमएस) के महामंत्री काम. हरभजन सिंह सिद्धू ने जबलपुर प्रवास पर पत्रकार में कही. इस मौके पर एचएमएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा श्रीधर, राष्ट्रीय सचिव वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन काम. मुकेश गालव, राष्ट्रीय सचिव चम्पा वर्मा, एचएमएस के माइनिंग विंग के अध्यक्ष नाथूलाल पांडे, एआईडीईएफ के नेता काम. नेम सिंह, एचएमएस के मध्य प्रदेश के महामंत्री काम. नवीन लिटोरिया मौजूद रहे.

काम. हरभजन सिंह सिद्धू ने कहा कि वर्तमान भारत सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों के कारण देश में बेरोजगारी बढ़ रही है. गरीब और गरीब होता जा रहा है. मजदूरों की हालत खस्ता है. श्रम कानूनों में बदलाव से पूँजीपतियों व मालिकों की मौज होगी. मजदूर पूरी तरह बंधुआ हो जायेगा. अमीरी व गरीबी की खाई बढऩे से दास प्रथा आयेगी उन्होंने कहा कि एनपीएस हटाकर पुरानी पेंशन देना होगा. इस मुद्दे पर बड़ा संघर्ष होगा. सरकार ने गुमराह करने के लिये एनपीएस की कमियों को दूर करने के लिये एक कमेटी बनायी है, जबकि एनपीएस को हटाने एवं ओपीएस देने की मांग एचएमएस ने किया है.

महंगाई की मार से गृहणियां, मजदूर, किसान सब परेशान

इस मौके पर एचएमएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का. राजा श्रीधर ने कहा कि सरकार की मार से किसान, कामगार, विद्यार्थी, शिक्षक सभी परेशान हैं. महँगाई से गृहणियों के घर का बजट बिगड़ गया है. किसान आत्महत्या कर रहे है. बेरोजगारी के कारण छात्र व युवा परेशन है. सरकार की नीतियों से पूरा देश त्रस्त है. इसके खिलाफ उग्र आन्दोलन किया जायेगा.

जो सरकार ओपीएस देगा उसे मिलेगा मजदूरों का समर्थन, संसद में होगा प्रदर्शन

एचएमएस के राष्ट्रीय सचिव व यूनियन महामंत्री का. मुकेश गालव ने बताया कि एनपीएस एवं निजीकरण के खिलाफ संसद पर एक विशाल प्रदर्शन किया जायेगा. जिसमें 10 लाख से अधिक राज्य व केन्द्र सरकार के कर्मचारी शामिल होगे. सरकार की पूंजीपतियों के पक्ष में नीति बनाने व मजदूरों को गुलाम बनाने वाली नीति का सख्त विरोध किया जायेगा. इस कठिन एवं नाजुक दौर में जो पार्टी एनपीएस को हटाकर पुरानी पेंशन देने का वादा करेगी, उसी का समर्थन किया जायेगा. उक्त पत्रकार वार्ता के दौरान एचएमएस मध्यप्रदेश के प्रान्तीय महामंत्री का नवीन लिटोरिया, काम. इरशाद खान, का. नेमसिंह, का. एस.बी श्रीवास्तव, का. चम्पा वर्मा, का. रोमेश मिश्रा. का. बी.एन. शुक्ला एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

एचएमएस का प्रांतीय अधिवेशन 27 मई को जबलपुर में

हिन्द मजदूर सभा (एचएमएस) का वार्षिक मध्य प्रदेश का प्रांतीय अधिवेशन 27 मई शनिवार को जबलपुर में आयोजित है. मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर स्थित सामुदायिक भवन उमंग में इसका आयोजन किया गया. इस अधिवेशन में पूरे मध्य प्रदेश से बड़ी संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता शिरकत कर रहे हैं. इसी अधिवेशन में भाग लेने के लिए एचएमएस का राष्ट्रीय नेतृत्व जबलपुर पहुंच चुका है. सभी पदाधिकारियों ने अधिवेशन को सफल बनाने के लिए बड़ी संख्या में उपस्थिति की अपील कर्मचारियों से की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में कुख्यात अवैध शराब माफिया पिता-पुत्र का आलीशान मकान जमींदोज

जबलपुर में मयंक वेयर हाउस को किया ब्लैक लिस्टेड, लाइसेंस निरस्त करने भोपाल भेजा गया पत्र..!

जबलपुर पुलिस ने झारखंड से पकड़े ठगी के आरोपी, एकाउंट से निकाले थे लाखों रुपए..!

जबलपुर से बारात लेकर शहडोल गए बस चालक की हाईटेंशन लाइन से करंट लगने से मौत, बस में भी लगी आग

बरौनी-यशवंतपुर-बरौनी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन व्हाया जबलपुर, चार-चार ट्रिप और चलेगी

#ShivrajSinghChouhan जबलपुर सहित 17 जिलों में 292 करोड़ रूपये की लागत से 9 पुल, 14 सड़क मार्ग!

मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस के बीच जबलपुर से होकर पांच-पांच ट्रिप स्पेशल ट्रेन चलेगी

जबलपुर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा, ज्योतिरादित्य बड़ा चेहरा होते तो अपने सांसद प्रतिनिधि न हारते

Leave a Reply