महाराष्ट्र : अजित पवार की बैठक में शामिल हुए एनसीपी के 53 में से 35 विधायक, नंबर गेम में आगे निकले डिप्टी सीएम

महाराष्ट्र : अजित पवार की बैठक में शामिल हुए एनसीपी के 53 में से 35 विधायक, नंबर गेम में आगे निकले डिप्टी सीएम

प्रेषित समय :14:35:38 PM / Wed, Jul 5th, 2023

मुंबई. महाराष्ट्र में बुधवार को असली शक्ति परीक्षण हो रहा है. रविवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने बगावत कर दिया था और पार्टी तोड़ दी थी. वह एनसीपी के आठ विधायकों के साथ सीएम एकनाथ शिंदे की सरकार में शामिल हो गए थे.  

आज शरद पवार गुट और अजित पवार गुट ने बैठकें हो रही हैं. मुंबई में होने वाली इन बैठकों के लिए व्हिप जारी किए गए हैं. शरद पवार गुट की बैठक दक्षिण मुंबई में वाईबी चव्हाण केंद्र में हो रही है. अजित पवार गुट की बैठक बांद्रा में स्थित मुंबई एजुकेशन ट्रस्ट (एमईटी) परिसर में हो रही है. अजित पवार गुट ने दावा किया है कि 42 विधायकों और तीन एमएलसी ने उन्हें समर्थन दिया है. इसके लिए विधायकों और विधान पार्षदों द्वारा हलफनामा दिया गया है. शरद पवार मुंबई में वाईबी चव्हाण केंद्र में हो रही बैठक में पहुंच गए हैं. वह मंच पर बैठे हैं.

नंबर गेम में अजित पवार गुट आगे है. उनकी बैठक में एनसीपी के 53 में से 35 विधायक आए हैं. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी है. सूत्रों ने बताया कि यह संख्या और बढ़ेगी. राकांपा के आठ में से पांच एमएलसी भी बैठक में भाग ले रहे हैं.

एनसीपी नेता (अजित पवार गुट) छगन भुजबल ने शरद पवार को संदेश देते हुए कहा, अपनी आंखें खोलो पवार साहब. आप देखेंगे कि लोग कहां हैं और एनसीपी कहां है. चिंता मत करें, किसी को भी अयोग्य नहीं ठहराया जाएगा. हमने ऐसा करने से पहले सभी कानूनी राय ली है. हमने शरद पवार का खेमा छोड़ दिया, क्योंकि हम पार्टी को बचाना चाहते थे. हमने ईडी मामलों के कारण ऐसा नहीं किया है.

कार्रवाई के बचने के लिए अजित गुट को चाहिए 36 विधायकों का साथ

महाराष्ट्र विधानसभा में कुल विधायकों की संख्या 288 है. एनसीपी के पास 53 विधायक हैं. अजित पवार को दल बदल कानून के तहत होने वाली कार्रवाई से बचने के लिए कम से कम 36 विधायकों के समर्थन की जरूरत है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP के CM शिवराज ने कहा, महाराष्ट्र में विपक्ष लगभग समाप्त हो गया, बाकी जगह देखते है क्या होगा

महाराष्ट्र : शरद पवार का सतारा में पावर शो, बोले- NCP तोडऩे वालों को जनता उनकी जगह दिखाएगी

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में शामिल हुए अजित पवार, डिप्टी सीएम पद की ली शपथ, एनसीपी में बड़ी टूट

महाराष्ट्र: समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर बस में लगी आग, 26 यात्रियों की जलकर मौत

भाजपा के लिए महाराष्ट्र जीतना कितना आसान

केसीआर 600 गाड़ियों का काफिला लेकर पहुंचे महाराष्ट्र, शरद पवार ने प्रदर्शन पर जताई चिंता

महाराष्ट्र में इन दिनों चल रही तानाशाही, भ्रष्टाचार-आदित्य ठाकरे