दिल्ली : हनीट्रैप में फंसा गृह मंत्रालय का कर्मचारी, पाकिस्तान भेज रहा था गोपनीय दस्तावेज, गिरफ्तार

दिल्ली : हनीट्रैप में फंसा गृह मंत्रालय का कर्मचारी, पाकिस्तान भेज रहा था गोपनीय दस्तावेज, गिरफ्तार

प्रेषित समय :15:09:06 PM / Tue, Jul 11th, 2023

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हनीट्रैप का एक मामला सामने आया है. गृह मंत्रालय में तैनात नवीन पाल नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल हनीट्रैप में फंस कर नवीन एक महिला को गोपनीय दस्तावेज भेज रहा था. नवीन जिस महिला को कोलकाता का अंजलि समझकर उसको दस्तावेज भेज रहा था, दरअसल वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़ी बताई जा रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार नवीन पाल ने वॉट्सऐप के जरिए गृह मंत्रालय के दस्तावेज और जी-20 मीटिंग से जुड़ी जानकारी भेजी. सेंट्रल एजेंसी (आईबी) के इनपुट पर गाजियाबाद पुलिस ने नवीन को क्रॉसिंग रिपब्लिक से गिरफ्तार किया है. नवीन गृह मंत्रालय में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर काम करता था. जासूसी के आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है.

जब नवीन से पूछताछ की गई तो वह पुलिस का ध्यान भटकाने और गुमराह करने के लिए इधर-उधर की बातें करने लगा. ऐसी स्थिति में गहनता से पूछताछ किए जाने की आवश्यकता को देखते हुए उसे थाना क्रासिंग रिपब्लिक लाया गया. पूछताछ में नवीन की गतिविधियां संदिग्ध नजर आईं. नवीन के पास से एप्पल का एक फोन बरामद हुआ है. जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है.

नवीन के फोन की जब जांच की गई तो उसके फोन में संदिग्ध वॉट्सऐप नंबर प्राप्त हुआ. उसके फोन के एप्पल अकाउंट के फोटो बैकअप सेक्शन में गृह मंत्रालय और त्र 20 से संबंधित दस्तावेज मिला जिस पर सीक्रेट लिखा हुआ था. इसके अलावा और भी कई दस्तावेज यहां अपलोड किए गए थे. इन तमाम दस्तावेजों की फोटोज को डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल कर आगे की जांच के लिए पुलिस ने भेज दिया है.

नवीन पाल से गाजियाबाद पुलिस और सेंट्रल एजेंसी लगातार पूछताछ कर रही है. नवीन के फोन में संदिग्ध मोबाइल नंबर अंजलि कोलकाता के नाम से सेव था. पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह सोशल मीडिया के जरिए एक लड़की के संपर्क में आया था. इसके बाद वह उस लड़की से वॉट्सऐप पर बात करने लगा. वॉट्सऐप का वर्चुअल नंबर बरेली का था लेकिन जब एजेंसी ने उस नंबर का आईपी एड्रेस निकाला तो वो कराची का निकला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

7 राज्यों में बारिश से हाहाकार: बाढ़-लैंडस्लाइड से 56 मौतें, दिल्ली में बाढ़ का खतरा मंडराया

दिल्ली : बारिश ने तोड़ा 41 साल का रिकॉर्ड, राजधानी हुई पानी-पानी, मंत्रियों-अफसरों की संडे की छुट्टी रद्द

हरियाणा : राहुल गांधी ने किसानों के साथ धान की रोपाई की, ट्रैक्टर चलाया, दिल्ली से शिमला जाते वक्त अचानक पहुंचे खेत के बीच

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच दिल्ली में राकांपा की बैठक, 8 प्रस्ताव पास, शरद पवार पर सभी ने भरोसा जताया

समान नागरिक संहिता पर संसदीय समिति की बैठक, आए 19 लाख सुझाव, कांग्रेस ने जताई यह आपत्ति (फ्रंट बैनर, दिल्ली बैनर)

दिल्ली हाईकोर्ट ने मनीष सिसोदिया को नहीं दी जमानत, कहा- गवाहों को कर सकते हैं प्रभावित

दिल्ली : केजरीवाल सरकार को SC की फटकार, मांगा 3 साल का हिसाब, जज ने कहा- विज्ञापन के लिए पैसे हैं, किंतु..

दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास के ऊपर उड़े ड्रोन से मचा हड़कंप, एक्शन में एसपीजी और दिल्ली पुलिस