Jharkhand: कैश कांड में निलंबित कांग्रेसी विधायकों का निलंबन वापस, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा अब हम साथ-साथ

Jharkhand: कैश कांड में निलंबित कांग्रेसी विधायकों का निलंबन वापस, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा अब हम साथ-साथ

प्रेषित समय :19:59:12 PM / Fri, Jul 28th, 2023

रांची. कोलकाता में कैश के साथ गिरफ्तार होने के बाद कांग्रेस से निलंबित तीनों विधायक डॉ. इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप का निलंबन वापस ले लिया गया है. विधानसभा में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने इसका ऐलान किया.

राजेश ठाकुर ने कहा, राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल्लकार्जुन खडग़े जी ने तीनों विधायकों को निलंबन मुक्त करने की सहमति प्रदान की है. तत्काल प्रभाव से तीनों का निलंबन वापस लिया जा रहा है. इस मामले में जब पत्रकारों ने पूछा कि आप लोगों ने थाने में एफआईआर दर्ज कराया था. कोर्ट इस पर जो इशारा कर रही थी वह आप सभी के सामने है. एफआईआर का मतलब जो पहली सूचना मिली थी, उस आधार पर कार्रवाई हुई थी. इन्होंने सार्वजनिक रूप से और पार्टी के सामने भी अपनी बात रखी है. अब पार्टी ने निलंबन मुक्त करने का फैसला लिया है.

50 लाख कैश के साथ पकड़े गये थे विधायक

31 जुलाई 2022 को कैशकांड मामले में पार्टी ने तीनों विधायकों को निलंबित कर दिया था. ये तीनों प. बंगाल में 49 लाख कैश के साथ पकड़े गये थे. तीनों विधायक 3 अप्रैल को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल से दिल्ली में मिल चुके थे. इसके बाद से ही संकेत मिल रहे थे कि तीनों का निलंबन वापस होगा. विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने केसी वेणुगोपाल को पूरे मामले से अवगत कराया था. उन्होंने कहा झारखंड हाईकोर्ट ने गलत करार देते हुए क्वेश कर दिया है. वे तीनों कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं. तीनों विधायकों से क्षेत्र में खुलकर काम करने और पार्टी संगठन को मजबूत करने का निर्देश दिया गया था. साथ ही, जल्द ही निलंबन वापसी की बात भी कही गई थी.

जयमंगल सिंह ने की थी एफआईआर

तीनों विधायकों को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में 49 लाख रुपये कैश के साथ पकड़ा गया था. 30 जुलाई की शाम को हावड़ा पुलिस ने तीनों को कैश के साथ पकड़ा और पूछताछ की. इस मामले में विधायक कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाने में भी जीरो एफआईआर प्राथमिकी दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया था कि राज्य की सरकार अस्थिर करने के लिए उनसे भी संपर्क किया गया था. इस मामले में ईडी ने भी विधायकों से पूछताछ की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में बड़ा हादसा: तालाब में डूबकर चार छात्राओं की मौत, बारिश के बाद तालाब में भरा था पानी

BJP संगठन में बड़ा बदलाव, बाबूलाल मरांडी को झारखंड तो सुनील जाखड़ पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त

झारखंड: रांची में हुई अनोखी शादी, दूल्हा जेसीबी पर सवार होकर पहुंचा शादी करने

लोकसभा चुनाव झारखंड में चुनाव आयोग ने तैयारियां की शुरू, 21 जुलाई से 21 अगस्त तक मतदाताओं को जोडऩे का चलेगा अभियान

झारखंड: पोलैंड से आई पोलाक, हजारीबाग के शादाब से करेगी शादी

झारखंड : धनबाद में कोयले की अवैध खदान में धंसी, दर्जनों मजदूर दबे, तीन की मौत, रेस्क्यु जारी

झारखंड हाई कोर्ट ने निकाली पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां