लोकसभा-राज्यसभा में जमकर हंगामा, सदन सोमवार तक के लिए स्थगित, अगले हफ्ते आएगा दिल्ली अध्यादेश बिल

लोकसभा-राज्यसभा में जमकर हंगामा, सदन सोमवार तक के लिए स्थगित, अगले हफ्ते आएगा दिल्ली अध्यादेश बिल

प्रेषित समय :14:39:15 PM / Fri, Jul 28th, 2023

नई दिल्ली. संसद के मानसून सत्र का शुक्रवार को सातवां दिन है. विपक्ष ने आज भी मणिपुर के मुद्दे पर हंगामा किया है. लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही बाधित हुई. वहीं, कांग्रेस ने पूछा है कि लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कब होगी. 

हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है. वहीं लोकसभा में 12 बजे बाद फिर काम शुरू हुआ. हालांकि, विपक्ष ने हंगामा जारी रखा. इस बीच, संसदीय कार्यमंत्री ने सदन को बताया कि दिल्ली से जुड़ा अहम अध्यादेश बिल अगले हफ्ते पेश किया जाएगा.

æòइसी मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और उसके सर्वेसर्वा अरविंद केजरीवाल भड़के हुए हैं. केजरीवाल ने सभी विपक्षी दलों से इस पर समर्थन मांगा है. यह बिल लोकसभा में तो पास हो जाएगा, लेकिन सरकार को राज्यसभा में परेशानी आ सकती है. हालांकि, एक दिन पहले ही वाईएसआर कांग्रेस ने सरकार को समर्थन किया है, जिससे केजरीवाल की धड़कनें बढ़ गई हैं.

इससे पहले हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा में सभापति से पूछा कि आप सदन चलने देना चाहते हैं या नहीं. सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, नियम 198 के तहत हमारे पास अविश्वास प्रस्ताव है. इस नियम के मुताबिक मणिपुर हिंसा मामले में चर्चा तुरंत होनी चाहिए. सरकार नहीं चाहती कि सदन में इस मुद्दे पर उससे सवाल पूछे जाएं.

आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, लोकसभा अध्यक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार किए जाने के बाद संसद में कोई विधेयक पेश नहीं किया जाता है, लेकिन हम देख रहे हैं कि कई विधेयक संसद में पेश और पारित किए जा रहे हैं. मैं स्पीकर से अपील करता हूं कि कोई विधायी कार्य न करें. इंडिया का एक प्रतिनिधिमंडल मणिपुर के लोगों को समर्थन प्रदान करने और उनके साथ एकजुटता दिखाने के लिए मणिपुर का दौरा करेगा. मणिपुर वायरल वीडियो मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए अब बहुत देर हो चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

व्यापारी के साथ 2 करोड़ रुपए की ठगी, दिल्ली के दम्पति गिरफ्तार, पेट्रोल पंप खुलवाने का दिया झांसा..!

सुको का दिल्ली सरकार को आदेश, 415 करोड़ रुपए दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल प्रोजेक्ट में दे, दो महीने का दिया वक्त

गुजरात-महाराष्ट्र में बाढ़: दिल्ली में फिर यमुना खतरे के निशान से पार, भारी बारिश का अलर्ट जारी

दिल्ली हाईकोर्ट ने पहलवानों की याचिका की खारिज, बजरंग पूनिया-विनेश फोगाट के बिना ट्रायल एंट्री का है मामला

अब सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की बेचं करेगी सुनवाई, दिल्ली सरकार ने दी थी अध्यादेश को चुनौती

दिल्ली में महिला पायलट और पति ने 10 साल की घरेलू नौकरानी को किया टॉर्चर, गुस्साई भीड़ ने दंपत्ति को पीटा